Friday 3 May 2013

JANSAMPARK NEWS 2-5-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना
मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत जिले के 141 तीर्थयात्री भगवान भोलेनाथ के दर्शन के लिये रामेष्वरम् रवाना
स्कूल षिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस ने फूलमाला पहनाकर किया विदा
बुरहानपुर-( 2 मई 2013)- बुरहानपुर से बुधवार को रात्रि 11 बजे 141 तीर्थयात्री स्पेशल ट्रªेन से रामेश्वरम् के लिये रवाना हुए। जिले से मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के अंतर्गत रामेश्वरम् के लिये रात्रि 11 बजे रवाना हुई तीर्थदर्शन स्पेशल ट्रªेन को प्रदेश की स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस ने तीर्थयात्रियों को फूलमाला पहनाकर रवाना किया।
उल्लेखनीय है कि रामेश्वरम् हिन्दू धर्म के एक प्रमुख तीर्थ स्थल में शामिल है। इतना ही नही रामेश्वरम् की यात्रा के लिये अपने घर के बुजुर्गाे को विदा करने आये परिजनों के चेहरों पर भी इस बात की खुशी साफ झलक रही थी आर्थिक रूप से कमजोरी के बावजूद प्रदेश शासन की इस सराहनीय पहल से उनके घर के बुजुर्ग भी तीर्थयात्रा का लाभ उठा पा रहे है। तो दूसरी ओर रामेश्वरम् के लिये जाने वाले बुजुर्ग भी काफी खुश थे।
लंका जीत के लिये रामजी ने स्वयं की थी शिवलिंग की स्थापना:- हिन्दू धर्म के पावन तीर्थो में रामेश्वरम् को गिना जाता है। यह वह पावन भूमि है जहां पर स्वयं प्रभु रामजी ने लंका विजय के लिये भगवान भोलेनाथ की शिवलिंग बनाकर पूजा की थी। इस पवित्र धाम में जाकर भगवान शिव की पूजा एवं दर्शन का लाभ जिले के 141 तीर्थयात्री लंेगे। 
3 अनुरक्षक भी हुए रवानाः- जिला प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के अंतर्गत रामेश्वरम् के लिये रवाना हुए 141 तीर्थयात्री के जत्थे के साथ ही प्रशासन द्वारा तीर्थयात्रीयों की देखभाल के लिये 3 शासकीय कर्मचारी अनुरक्षक के रूप में जत्थे के साथ रवाना हुए है।
मंगलमय यात्रा की कि कामनाः- बुरहानपुर से मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत भगवान भोलेनाथ के दर्शन के लिये रवाना हुए तीर्थयात्रीयों को बिदाई देने आये स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस, नगर निगम आयुक्त संदीप श्रीवास्तव और तहसीलदार अनिल सपकाले ने तीर्थयात्रियों को भावभीनी बिदाई देते हुए उनकी सुखमय एवं मंगलमय यात्रा की कामना की।
     रामेश्वरम् के लिये तीर्थदर्शन योजना के तहत रवाना हो रहे तीर्थयात्रियांे को बिदा करने के लिये तहसीलदार अनिल सपकाले, परियोजना अधिकारी जिला पंचायत विजय पचौरी, श्री पटेल, मुकेश शाह और पार्षदों समेत जनप्रतिनिधी गण और जिला अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
टीपः- फोटोग्राफ संलग्न है।
क्र-4/2013/350/वर्मा

अब फेसबुक पर भी विधानसभा निर्वाचन की जानकारी  
बुरहानपुर-( 2 मई 2013)- मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा व्यापक तैयारियाँ की जा रही हैं। जिसकी जानकारी देते हुए उप जिला निर्वाचन अधिकारी के.एल.यादव ने बताया कि सौ फीसदी मतदाताओं के फोटोयुक्त परिचय-पत्र बनवाने और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए सोशल नेटवर्किंग का भी सहारा लिया जा रहा है। इसी दिशा में पहल करते हुए मतदाताओं को विधानसभा निर्वाचन संबंधी गतिविधियों की जानकारी देने के लिए फेसबुक पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने भी अपना एकांउट खोला है।
मध्यप्रदेश में चुनाव संबंधी गतिविधियों का पता लगाने के लिए फेसबुक पर सीईओ कार्यालय के एकांउट बीपममिसमबजवतंसवििपबमतउच को सर्च करना होगा। तब आपके सामने आ जायेगी विधानसभा चुनाव संबंधी विभिन्न गतिविधियों की जानकारी। इसमें मतदाता सहायता केन्द्र, कॉल सेन्टर का 1950 टोल फ्री नबंर, मतदाता कार्ड बनवाने की प्रक्रिया, राष्ट्रीय मतदाता दिवस, स्वीप प्लान, प्रकाशित समाचारों की कतरनें और अन्य विषय शामिल हैं।
विगत एक माह के दौरान सैकड़ों लोगों ने फेसबुक पर इसे सर्च कर मतदाता कार्ड बनवाने एवं सुधरवाने की प्रक्रिया की जानकारी लेकर लाभ उठाया। फेसबुक पर सम्पर्क करने वालों में युवाओं की तादाद अधिक रही।
क्र-5/2013/351/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...