Wednesday 22 May 2013

JANSAMPARK NEWS 22-5-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
डवालीरयैत में पशु चिकित्सा षिविर संपन्न
280 से अधिक पषुओं का हुआ उपचार
जनपद स्तरीय गोपाल पुरस्कार योजना जुलाई में-श्री सक्सेना
बुरहानपुर (22 मई 2013)- जिले के दूरस्थ अंचलों के पशुपालकों को शासन द्वारा पशु चिकित्सा विभाग के अंतर्गत चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देने एवं मवैशियों का उपचार करने के उद्देश्य से आज खकनार जनपद के ग्राम डवालीरयैत में पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। पशु चिकित्सा विभाग द्वारा आयोजित यह शिविर प्रातः 7 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक चला। जिसमें 280 से अधिक मवेशियों का उपचार किया गया।
280 का हुआ उपचार:- पशु चिकित्सा शिविर में ग्राम के 65 से अधिक पशुपालक अपने पशुओं को लेकर इस शिविर में पहुंचे। जिसकी अधिक जानकारी देते हुए डॉ.शाक्य ने बताया कि शिविर में 105 पशुओं का उपचार किया गया। 165 पशुओं औषधी वितरण की गई। 15 का गर्भ परीक्षण किया गया। वही 5 पशुओं का बधियाकरण किया गया।
ब्लॉक स्तरीय गोपाल पुरस्कार योजना जुलाई से:- ग्राम डवालीरयैत में आयोजित पशु चिकित्सा शिविर में पशु पालकों को जानकारी देते हुए उपसंचालक पशु चिकित्सा सेवा एम.के.सक्सेना ने बताया कि आगामी जुलाई माह में जनपद स्तरीय गोपाल पुरस्कार योजना का आयोजन किया जायेगा। जिसमें प्रथम आने वाली गाय के पालक को 10 हजार रूपये प्रोत्साहन राशि दी जायेगी।
    इसके साथ ही उन्होनें पशु चिकित्सा शिविर में उपस्थित सभी पशुपालको से बरसात के पूर्व पशुओं का टीकाकरण करवा लेने की समझाईश भी दी।
योजनाओं की दी जानकारी:-पशु चिकित्सा शिविर में पशुपालको को राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी पशु चिकित्सा विभाग के डॉक्टरों ने दी। उन्होनें पशु पालकों को देशी नस्ल को बढ़ावा देने के व सुधार के उद्देश्य से संचालित जमनापारी बकरा योजना, डेयरी स्थापना योजना, लोन लेकर बकरी पालन योेजना और वत्स योजना की जानकारी दी।
    शिविर में जनसंपर्क अधिकारी सुनील वर्मा पशु चिकित्सक श्री लाड़, श्री शाक्य, श्री पाण्डेय समेत गांव के जनप्रतिनिधीगण उपस्थित थे।
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न
क्र-70/2013/416/वर्मा

आज जिले में रहेंगी स्कूल षिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस
बुरहानपुर (22 मई 2013)- मध्य प्रदेश शासन में स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस आज जिले में रहेंगी। वह इंदौर से प्रस्थान कर प्रातः11 बजे कार द्वारा खरगौन पहुंचकर अटल ज्योति अभियान के शुभारंभ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। जिसके बाद दोपहर 4 बजे खरगौन से प्रस्थान कर वह शाम 6.30 बजे बुरहानपुर पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी।
क्र-71/2013/417/वर्मा


निर्वाचन आयोग ने चुनाव के दौरान राजनैतिक व्यक्तियों के विरूद्ध दर्ज प्रकरणों का ब्यौरा माँगा
बुरहानपुर (22 मई 2013)- भारत निर्वाचन आयोग ने पिछले चुनावों के दौरान राजनैतिक व्यक्तियों के विरुद्ध दर्ज आपराधिक प्रकरणों का ब्यौरा सभी राज्यों से माँगा है। आयोग ने यह जानकारी यथाशीघ्र भेजने के निर्देश दिये हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने सभी कलेक्टरों एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को उनके जिले में राजनैतिक व्यक्तियों के विरुद्ध दर्ज आपराधिक प्रकरणों की जानकारी निर्धारित प्रारूप में भेजने को कहा है।
जिस प्रारूप में जिलों से जानकारी माँगी गई है, उसमें निर्वाचन क्षेत्र/जिले का नाम, शिकायतकर्त्ता का नाम, यदि वह किसी राजनैतिक दल से संबद्ध है, तो उसकी जानकारी, जिसके विरुद्ध शिकायत की गई, उसका नाम तथा राजनैतिक पार्टी से संबद्धता, आदर्श आचार संहिता का संक्षिप्त विवरण तथा की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन शामिल है। यह जानकारी कलेक्टर/जिला निर्वाचन पदाधिकारी अपने हस्ताक्षर, नाम एवं मोबाइल नम्बर के साथ ई-मेल द्वारा भेजेंगे।
क्र-72/2013/418/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...