Thursday 30 May 2013

JANSAMPARK NEWS 30-5-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार 
उच्च शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर पंजीयन प्रोसेस की जानकारी (ऑन-लाइन प्रवेश)
बुरहानपुर -(30 मई 2013 )-महाविद्यालयों में चल रहे ऑन-लाइन प्रवेश के लिये पंजीयन की प्रक्रिया की जानकारी उच्च शिक्षा विभाग के पोर्टलwww-mphighereducation-nic-in पर उपलब्ध है। विद्यार्थी पूरी प्रक्रिया का अध्ययन कर पंजीयन करवा सकते हैं। इसमें शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों में चल रहे कोर्स, फीस एवं सीट की जानकारी भी उपलब्ध है।

नगरीय प्रशासन विभाग की वेबसाइट में सभी आवश्यक जानकारी
विभागीय योजनाओं में सूचना प्रौद्योगिकी का प्रयोग
बुरहानपुर -(30 मई 2013 )- नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने विभागीय योजनाओं की जानकारी एवं गतिविधियों को जन-सामान्य तक पहुँचाने के लिये www-mpurban-gov-in   संचालित की है। विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में भी सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग किया गया है।
विभाग द्वारा संचालनालय, संभागीय कार्यालय और नगरीय निकायों के कम्प्यूटरीकरण का वृहद कार्यक्रम लागू किया गया है। मध्यप्रदेश गरीबोन्मुख शहरी सेवाएँ कार्यक्रम में संचालनालय और उसके सभी संभागीय कार्यालयों में कम्प्यूटर हार्डवेयर की व्यवस्था की गई है। नगरीय निकायों के विभिन्न श्रेणी के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कम्प्यूटर का प्रशिक्षण दिलाया गया है।
नगर निगम भोपाल में म्युनिस्पल एडमिनिस्ट्रेशन सिस्टम (एमएएस) को पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में लागू किया गया है। इसके अंतर्गत नगर निगम की समस्त कार्य-प्रणाली कम्प्यूटरीकृत की गई है। परियोजना लागू होने पर नागरिक अपने करों एवं उपभोक्ता प्रभारों का भुगतान ऑन-लाइन कर रहे हैं। एमएएस सिस्टम को अन्य बड़े नगर में भी लागू किये जाने की योजना तैयार की गई है।

किसान बस एक एसएमएस पर ट्रांसफार्मर फेल होने की सूचना दर्ज करवायें
बुरहानपुर ( 30 मई 2013) - किसानों के लिये एक एसएमएस तथा टोल-फ्री नम्बर पर भी ट्रांसफार्मर फेल होने की सूचना दर्ज करवाने की व्यवस्था की गई है। इसके लिये किसानों को बस गाँव तथा खेत का ट्रांसफार्मर फेल होने पर इसकी सूचना दर्ज करवाना होगी। संदेश मिलते ही ट्रांसफार्मर के संबंध में जानकारी शिकायतकर्ता के मोबाइल पर प्रदर्शित होगी।
     ट्रांसफार्मर फेल होने पर डी.पी. पर लिखा 10 अंक वाला नम्बर एसएमएस में लिखना होगा और 9039110022 पर संदेश भेजना होगा। इसी प्रकार ट्रांसफार्मर फेल होने की सूचना टोल-फ्री नम्बर 18004203300 पर भी दर्ज करवाई जा सकती है। इसके लिये डी.पी. पर लिखा नम्बर बताना होगा। संदेश मिलते ही शिकायतकर्ता को एक शिकायत क्रमांक मिलेगा और ट्रांसफार्मर की पूरी जानकारी लगातार संबंधित के मोबाइल फोन पर प्रदर्शित होगी।

दावे आपत्ति आमंत्रित
बुरहानपुर (30 मई 2013)- मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास मिषन में डाटा एन्ट्री ऑपरेटर सह कार्यालय सहायक सह पीडीए ऑपरेटर के 2 अनारक्षित पदों की संविदा नियुक्ति हेतु कार्यालय जिला पंचायत बुरहानपुर में 30 मई को महिला एवं पुरूष आवेदकों की अनंतिम मेरिट सूची एवं कुल प्राप्त आवेदनों में से अपात्र आवेदनों की सूची कार्यालय जिला पंचायत बुरहानपुर द्वारा जारी की गई है, साथ ही कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा की गई है। 6 जून तक संबंधित आवेदकों से अनापत्ति आमंत्रित की जाती है। समय सीमा उपरांत प्राप्त आपत्तियों पर विचार नही किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...