Friday 10 May 2013

JANSAMPARK NEWS 10-5-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
पी.पी.टी. प्रवेष परीक्षा 12 मई को
जिले के 3 केन्द्रों में 1140 अभ्यार्थी होगें शामिल
बुरहानपुर -( 10 मई 2013)- व्यवसायिक परीक्षा मंडल भोपाल द्वारा आयोजित पी.पी.टी. परीक्षा 2013 रविवार 12 मई को प्रातः 10 बजे से दोपहर 1.15 तक होगी। जिसमें जिले के 3 केन्द्रों में 1140 अभ्यार्थी परीक्षा में हिस्सा लेगें। परीक्षा के सफल एवं सुचारू आयोजन के लिये कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी आशुतोष अवस्थी ने सामूहिक नकल अथवा परीक्षा में विघ्न डालने संबंधी अपराधों की रोकथाम एवं परीक्षाओं में नकल की दृष्प्रवृत्ति को रोकने और परीक्षार्थीयों को नकल कराने वाले असामाजिक तत्वों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के लिये परीक्षा समाप्ति तक उड़नदस्ता दल का गठन किया है।
इन केन्द्रो पर होगी परीक्षाः- व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित पी.पी.टी.प्रवेश परीक्षा-2013 के लिये शासकीय जीजामाता पॉलीटेक्निक कॉलेज बुरहानपुर में 350, शासकीय सुभाष उत्कृष्ट उ.मा.वि.बुरहानपुर में 400 और शासकीय कन्या उ.मा.वि.बुरहानपुर में 390 अभ्यार्थी शामिल होगें।
यह है दल में शामिलः- व्यवसायिक परीक्षा मंडल भोपाल द्वारा आयोजित पीपीटी प्रवेश परीक्षा-2013 के लिये तहसीलदार श्री अनिल सपकाले, नायाब तहसीलदार श्री हितेन्द्र भावसार और रक्षित निरीक्षक श्यामकिशोर झरवडे़ दल में शामिल है।
क्र-32/2013/378/वर्मा




पीपीटी प्रवेश परीक्षा 2013 के लिये संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मिश्रा प्रशासनिक आब्जर्वर नियुक्त
बुरहानपुर ( 10 मई 2013)- व्यवसायिक परीक्षा मंडल भोपाल द्वारा रविवार 12 मई को आयोजित होने वाली पीपीटी प्रवेश परीक्षा-2013 के लिये कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मीना मिश्रा को प्रशासनिक आब्जर्वर नियुक्त किया है।
क्र-33/2013/379/वर्मा



जिले में मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत कार्यषाला संपन्न
हर हाथ को काम दिलाना देष की सबसे बड़ी सेवा-स्कूल षिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस
बुरहानपुर -( 10 मई 2013) - आजादी के पूर्व देश की स्वतंत्रता के लिये लड़ाई लड़ना देश की सबसे बड़ी सेवा थी। पर आज देश के स्वतंत्र होने के बाद हर हाथ को काम दिलाना देश के युवाओं को काम से लगाना ही देश की सबसे बड़ी सेवा है। यह बात प्रदेश की स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस ने जनपद पंचायत सभागर में आयोजित मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की कार्यशाला को संबोधित करते हुए कही। उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा प्रारंभ की गई ऐसी अद्वितीय योजना है, जो ना तो अब तक किसी प्रदेश में और नाही देश में प्रारंभ की गई है ।
इसके साथ स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस ने जिले के युवाओं से इस योजना का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील करते हुए अच्छे प्रोजेक्ट प्रारंभ करने की बात कही। उन्होनें कहा कि इस योजना को प्रारंभ करने के पीछे मुख्यमंत्री महोदय का प्रमुख उद्देश्य प्रदेश के युवाओं का मनोबल उठाते हुए उनका प्रगति मार्ग प्रशस्त करना है। इस अवसर पर कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने भी मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की अधिक जानकारी देते हुए विगत योजनाओं से तुलना भी की, और कहा कि यह योजना सभी वर्गो के लिये है, और मुख्यमंत्री महोदय ने प्रदेश के युवाओं पर भरोसा किया है। ताकि हमारे जिले के युवा छोटी सी कल्पना से सीढ़ी चढ़ते-चढ़ते आगे बढ़ जाये।
युवा स्वरोजगार योजना के मुख्य बिन्दु
ऽ    सभी वर्ग के युवाओ को स्वयं के रोजगार हेतु ऋण।
ऽ    बैंक से 50 हजार से 25 लाख तक आसानी से ऋण।
ऽ    कम से कम 10 वी कक्षा उत्तीर्ण बेरोजगार युवा को बैंको के माध्यम से उद्योग सेवा व व्यवसाय के लिए ऋण दिया जायेगा।
ऽ    आयु 18 से 35 वर्ष (अजा/अजजा/पिछड़ावर्ग के लिए 5 वर्ष की अतिरिक्त छूट)
ऽ    योजनान्तर्गत हितग्राहियो को मार्जिन मनी सहायता तथा ब्याज अनुदान की सुविधा दी जायेगी।
ऽ    50 हजार तक के ऋण पर 20 प्रतिशत अनुदान, 5 प्रतिश ब्याज अनुदान एवं बैंक गारंटी व सेवा शुल्क राशि शासन द्वारा दी जावेगी।
ऽ    50 हजार से अधिक के ऋण पर 5 प्रतिशत ब्याज अनुदान एवं बैंक गारंटी एवं सेवा शुल्क राशि शासन द्वारा दी जावेगी।
ऽ    ग्रामीण क्षेत्र के युवा/युवतिया जनपद कार्यालय से सम्पर्क कर सकते है, व शहरी क्षेत्र के युवा जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र से सम्पर्क कर सकते है।
जिले के लिए 682 का लक्ष्य- जिले में योजना के लक्ष्य की जानकारी देते हुए प्रभारी महाप्रबंधक उद्योग विभाग श्री त्रिवेदी ने बताया कि जिले की जनसंख्या के आधार पर 20 मार्च को संपन्न बैंकर्स समिति की बैठक में जिले के लिए शहरी 279 और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 403 लक्ष्य का अनुमोदन किया गया है। जिसमें शहरी क्षेत्र के अंतर्गत पचास हजार तक की परियोजना हेतु 194 और 50 हजार से 25 लाख रूपयें तक की परियोजना के लिए 85 लोगों का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
     वहीं ग्रामीण क्षेत्र के लिए 50 हजार तक की परियोजना हेेतु 280 का लक्ष्य, और 50 हजार से 25 लाख तक की परियोजना के लिए 123 हितग्राहियो का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसमें 50 हजार तक की परियोजना हेतु खकनार जनपद के लिए 98 और बुरहानपुर जनपद के लिए 182 लोगो का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। वहीं 50 हजार से 25 लाख तक की परियोजना के अंतर्गत बुरहानपुर विकासखण्ड के लिए 80 लोगों का लक्ष्य और खकनार विकासखण्ड के लिए 43 लोगो का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
पात्रता:- मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार के अंतर्गत यह पात्रता होगी-
ऽ    मध्य प्रदेश का मूल निवासी हो।
ऽ    दसवी कक्षा उतीर्ण हो।
ऽ    आवेदन दिनांक को आयु 18 से 35 वर्ष के मध्य हो।
ऽ    अनसूचित जाति/जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग/महिला/निःशक्तजन उद्यमी हेतु अधिकतम आयु सीमा 5 वर्ष की छूट।
ऽ    ऋण गारंटी निधी योजना (ब्ळज् डैम्) के अंतर्गत गारंटी शुल्क प्रतिपूर्ति की सुविधा केवल उद्योग एवं सेवा क्षेत्र के लिये देय होगी, व्यवसाय क्षेत्र के लिये नही।
ऽ    आवेदक किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक/वित्तिय संस्था/सहकारी बैंक का चूककर्ता/अशोधी (कमंिनसजमत) नही होना चाहिए।
ऽ    यदि कोई व्यक्ति ऐसी किसी अन्य सरकारी योजना के अंतर्गत पूर्व से सहायता प्राप्त कर रहा है, तो इस योजना के अंतर्गत पात्र नही होगा।
ऽ    योजनान्तर्गत सहायता के लिये व्यक्ति सिर्फ एक उद्योग/सेवा/व्यवसाय हेतु ही पात्र होगा।
वित्तीय सहायता:- 50 हजार तक की परियोजना लागत की स्थिती में निम्नानुसार सहायता देय होगी-
ऽ    परियोजना लागत पर मार्जिन मनी सहायता ( सिर्फ एक बार देय) 20 प्रतिशत (अधिकतम 10 हजार रू.) ।
ऽ    परियोजना लागत पर ब्याज अनुदान-5 प्रतिशत की दर से 5 वर्ष तक (2000 रूपये अधिकतम प्रतिवर्ष)
ऽ    गारंटी शुल्क 1 प्रतिवर्ष की दर से (एक बार देय) अधिकतम 500 रूपये।
ऽ    गारंटी सेवा शुल्क 0.5 प्रतिशत की दर से (4 वर्ष हेतु)-अधिकतम 1000 रूपये।
50 हजार से अधिक 25 लाख रूपये तक की स्थिती में निम्नानुसार सहायता देय होगी-
ऽ    पंूजीगत लागत तथा कार्यशील पंूजी पर ब्याज अनुदान-5 प्रतिशत की दर से 5 वर्ष तक (पंूजीगत लागत पर 50 हजार रूपये अधिकत प्रतिवर्ष तथा कार्यशील पंूजी पर 25 हजार रूपये अधिकतम प्रतिवर्ष अधिकतम कुल 75 हजार रूपये प्रतिवर्ष।
ऽ    गारंटी शुल्क एक बार देय 1 से 1.5 प्रतिशत अधिकतम 37,500 रूपये
ऽ    गारंटी सेवा शुल्क 4 वर्ष हेतु 0.5 से 0.75 प्रतिशत-अधिकतम 75,000 रूपये।
आवेदन प्रक्रिया- आवेदक द्वारा निर्धारित प्रपत्र में आवेदन जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र/जनपद पंचायत में आवश्यक सहपत्र के साथ प्रस्तुत किये जायेंगे। अपूर्ण आवेदन पूर्ण करने के लिये आवेदकों को सूचित किया जायेगा। आवेदक द्वारा आवेदन के साथ प्रस्तावित गतिविधि की प्रोजेक्ट रिपोर्ट संलग्न की जायेगी।
यह थे उपस्थितः- मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के शुभारंभ अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष गौराबाई दरबार, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती संगीता नगीन सन्यास, शाहपुर नगर पंचायत अध्यक्ष रामभाउ सोनवणे, सीईओ जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह, नगर निगम में लोक निर्माण विभाग के अध्यक्ष श्री अनिल भोंसले सहित सम्मानित जनप्रतिनिधीगण और अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
टीपः- फोटोग्राफ संलग्न
क्र-34/2013/380/वर्मा


आज मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह सम्मेलन का होगा आयोजन
रिती रिवाज और मंत्रोच्चार के साथ 243 जोड़े दाम्पत्य सूत्र में बंधेगें
बुरहानपुर -(10 मई 2013 ) - शनिवार को बुरहानपुर शहर में सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन होगा। मध्य प्रदेश शासन की यशस्वी एवं महत्वकांक्षी पहल मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत कृषि उपज मंडी में आयोजित इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में विभिन्न धर्माे के 243 जोड़े पवित्र परिणय सूत्र में बंधेगें। जिनमें 13 जोड़े बौद्ध धर्म के और 53 जोडे़ का मुस्लिम धर्म के रिती रिवाज के अनुसार निकाह पढ़वाया जायेगा।
13 हजार रूपये मूल्य के गृहस्थी का दिया गया सामान - जिला प्रशासन द्वारा सामूहिक विवाह सम्मेलन के अंतर्गत शादी करने वाले नवदम्पत्तियों को 13 हजार रूपयें की धनराशि का सामान उपहार स्वरूप दिया गया। जिसकी जानकारी देते हुए मुख्य कार्यापालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री अनिल पवार ने बताया कि नवदंपत्तियों को पलंग, बिस्तर का पूरा सामान, बर्तनो का पूरा सेट, प्रेशर कुकर, मिक्सर गांईडर, पेडिस्टल पंखा, चांदी के पायजे, अलमारी समेत 13 नग सामान दिये गये।
यह देगें आर्शीवाद:- मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत दांपत्यसूत्र में बंधने जा रहे 243 नवविवाहित जोड़ों को प्रदेश की स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गौराबाई दरबार, महापौर माधुरी पटेल, नेपानगर विधायक श्री राजेन्द्र दादू, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री अरूण पाटिल, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती संगीता नगीन सन्यास और रामभाउ सोनवणे आर्शीवाद देगें।
क्र-35/2013/381/वर्मा


मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना
मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत जिले के 97 तीर्थयात्री भगवान बालाजी के दर्शन के लिये तिरूपति रवाना
स्कूल षिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस ने फूलमाला पहनाकर किया विदा
बुरहानपुर-( 10  मई 2013)- बुरहानपुर से गुरूवार को रात्रि 2.30 बजे 97 तीर्थयात्री स्पेशल ट्रªेन से तिरूपति के लिये रवाना हुए। जिले से मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के अंतर्गत तिरूपति के लिये रात्रि 2.30 बजे रवाना हुई तीर्थदर्शन स्पेशल ट्रªेन को प्रदेश की स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस ने तीर्थयात्रियों को फूलमाला पहनाकर रवाना किया।
उल्लेखनीय है कि तिरूपति हिन्दू धर्म के एक प्रमुख तीर्थ स्थल में शामिल है। इतना ही नही तिरूपति की यात्रा के लिये अपने घर के बुजुर्गाे को विदा करने आये परिजनों के चेहरों पर भी इस बात की खुशी साफ झलक रही थी आर्थिक रूप से कमजोरी के बावजूद प्रदेश शासन की इस सराहनीय पहल से उनके घर के बुजुर्ग भी तीर्थयात्रा का लाभ उठा पा रहे है। तो दूसरी ओर तिरूपति बालाजी के लिये जाने वाले बुजुर्ग भी काफी खुश थे।
3 अनुरक्षक भी हुए रवानाः- जिला प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के अंतर्गत तिरूपति के लिये रवाना हुए 97 तीर्थयात्री के जत्थे के साथ ही प्रशासन द्वारा तीर्थयात्रीयों की देखभाल के लिये 3 शासकीय कर्मचारी अनुरक्षक के रूप में जत्थे के साथ रवाना हुए है।
मंगलमय यात्रा की कि कामनाः- बुरहानपुर से मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत भगवान बालाजी के दर्शन के लिये रवाना हुए तीर्थयात्रीयों को बिदाई देने आये स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस और पूर्व महापौर अतुल पटेल ने तीर्थयात्रियों को भावभीनी बिदाई देते हुए उनकी सुखमय एवं मंगलमय यात्रा की कामना की।
     तिरूपति के लिये तीर्थदर्शन योजना के तहत रवाना हो रहे तीर्थयात्रियांे को बिदा करने के लिये परियोजना अधिकारी जिला पंचायत प्रवीण गुप्ता, श्री प्रवीण पटेल और पार्षद रूद्रेश्वर एंडोले समेत जनप्रतिनिधी गण और जिला अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
टीपः- फोटोग्राफ संलग्न है।
क्र-36/2013/382/वर्मा



मध्यप्रदेष नगरीय क्षेत्रों के भूमि हीन व्यक्तियों को आवासीय भूमि पट्टो के लिये हो रहे सर्वे का अपर कलेक्टर श्री कतरौलिया ने किया निरीक्षण
सामने खडे़ होकर तुड़वाया अतिक्रमण
बुरहानपुर-(10 मई 2013)- राज्य शासन द्वारा मध्य प्रदेश नगरीय क्षेत्रों के भूमि हीन व्यक्तियों को अधिनियम 1984 में हुऐ संशोधन 18 अप्रैल 2013 के आधार पर नगरीय क्षेत्रों मे भूमि हीन व्यक्तियों को पट्टाधृति अधिकारों का प्रदान किया जाना है । जिसके लिऐ शहर के चाचा फकीरचंद वार्ड में हो रहे सर्वे कार्य का निरीक्षण आज शुक्रवार को अपर कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री पी.आर.कतरौलिया ने किया। उन्होनें निरीक्षण के दौरान सर्वे दल के साथ लोगों के घरों में जाकर उनसे जानकारी ली। साथ ही सर्वे पंजी का भी अवलोकन किया। इस मौके पर अपर कलेक्टर श्री कतरौलिया ने सर्वे दलों को सर्वे का कार्य पारदर्शिता से करने के निर्देश देते हुए फोटोग्राफी कराने के आदेश दिये, और विधीवत सर्वे कार्य करने की बात कही।
तुड़वाया अतिक्रमण:- चाचा फकीरचंद वार्ड में राज्य शासन द्वारा मध्य प्रदेश नगरीय क्षेत्रों के भूमि हीन व्यक्तियों को अधिनियम 1984 में हुऐ संशोधन 18 अप्रैल 2013  के आधार पर नगरीय क्षेत्रों मे भूमि हीन व्यक्तियों को पट्टाधृति अधिकारों का प्रदान किये जाने के लिये चल रहे सर्वे कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे अपर कलेक्टर श्री कतरौलिया राजघाट पहुंचे जहां पर उन्होनें शासकीय जमीन पर हुए अतिक्रमण को तुड़वाया। साथ ही जप्ती के निर्देश भी दिये।
उल्लेखनीय है कि अधिनियम में 18 अप्रैल 2013 की स्थिती में हुए संसोधन के अंतर्गत महज 31 दिसम्बर 2012 की स्थिती में घर बनाकर काबिज नगरीय क्षेत्रों के भूमिहीन व्यक्तियों को ही पट्टाधृति अधिकार प्रदान किये जाने का निर्देश है।
अधिनियम में यह हुए संशोधन:- मध्य प्रदेश नगरीय क्षेत्रों के भूमि हीन व्यक्ति (पट्टाधृति अधिकारों का प्रदान किया जाना) अधिनियम 1984 में 18 अप्रैल 2013 की स्थिति में हुए संशोधनों के अनुसार-
1. हितग्राही की पात्रता के निर्धारण के लिए 31 दिसम्बर 2012 नियत की गयी है ।
    2. सर्वेक्षण एवं पट्टों के प्रदाय के संबंध में हितग्राहियों द्वारा गलत जानकारी देने या जानकारी छिपाये हुए कपटपूर्वक पट्टाधृति अधिकार प्राप्त करने, पट्टे की भूमि का विक्रय किराये आदि पर अंतरण या किसी व्यक्ति द्वारा बलपूर्वक अथवा प्रलोभन द्वारा पट्टाधारी को आवंटित भूमि का अधिपत्य प्राप्त करने के अपराध के लिये दण्ड के प्रावधानों को कठोर बनाया गया है ।
    राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि दिनांक 31 दिसम्बर 2012 की स्थिति में राज्य शासन नगरीय निकायों अथवा विकास प्राधिकरणों की भूमि पर काबिज व्यक्ति जो वहां वास्तविक रूप से निवास कर रहा है कोई मकान या भूमि या तो अपने स्वयं के नाम पर या अपने कुटुम्ब के किसी सदस्य के नाम से स्वामित्व में नहीं रखता हो, को आवासीय पट्टों का वितरण अधिनियम के प्रावधानों के अंतर्गत किया जाये । इस प्रयोजन के लिए सर्वेक्षण का कार्य 1 मई से 31 मई 2013 के मध्य संपन्न किया जायेगा । तदोपरांत प्रदेश मे पट्टों के वितरण की कार्यवाही दिनांक 20 जून 2013 से प्रारम्भ कर 31 जुलाई 2013 तक अनिवार्य रूप से पूर्ण कर ली जाये ।
अनाधि अबकृत पट्टा पा्रप्त करने/पट्टे की भूमि पर काबिज लोगों के विरूद्व कानूनी कार्यवाही- अधिनियम 1984 के प्रावधानों के अंतर्गत आवासीय भूमि के पट्टे दिये जाने के संबंध में सर्वेक्षण करते समय पूर्व वर्षो में दिये गये पट्टों की भूमि वैध पट्टाधारी के अधिपत्य मे ंहोन संबंधी स्थिति की जांच भी अनिवार्य रूप से की जाये । धारा-5 के अंतर्गत पट्टे की भूमि पर अवैध अधिपत्य रखने अथवा आवंटित भूमि को किराये/विक्रय आदि के माध्यम से अंतरित करने के प्रकरणों की सूक्ष्म स्ािल जांचोपरांत अभिलेखीय साक्ष्य एकत्रित कर सक्षम न्यायालय में परिवाद प्रस्तुत करने की कार्यवाही भी प्रारंभ की जाये ।
निरीक्षण के दौरान तहसीलदार बुरहानपुर श्री अनिल सपकाले और कोतवाली थाना प्रभारी जी.बी.अहिरवार समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित थे।
क्र-37/2013/383/वर्मा

अपर कलेक्टर श्री कतरौलिया ने शासकीय अस्पताल का किया औचक निरीक्षण
अस्पताल परिसर में गंदगी देख नाराजगी की व्यक्त
सिवील सर्जन को दिये सफाई के निर्देष
साथ ही महिला वार्ड में कूलर व्यवस्था करवाने के दिये आदेष
बुरहानपुर-(10 मई 2013)- शुक्रवार की दोपहर अपर कलेक्टर श्री पी.आर.कतरौलिया ने शासकीय जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण करते हुए अस्पताल के सभी वार्डो का जायजा लिया। श्री कतरौलिया ने अस्पताल में व्याप्त गंदगी पर आक्रोश जाहिर करते हुए सिवील सर्जन को अस्पताल की व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने और साफ-सफाई के व्यापक इंतेजाम करने के सख्त निर्देश दिये।
उन्होनें वार्डो में पहुंचकर मरीजों से उनका हाल भी जाना। जिस पर एक महिला मरीज के परिजन द्वारा अस्पताल के स्टॉप के खराब व्यवहार की शिकायत भी की गई। जिस पर श्री कतरौलिया ने आपातकालीन सेवा दे रह डॉक्टर भास्कर को तत्काल मरीज का उपचार करने और मरीजो से अच्छा व्यवहार करने संबंधित निर्देश भी दिये।
इसके साथ ही श्री कतरौलिया ने निःशुल्क दवा वितरण केन्द्र का भी निरीक्षण किया। साथ ही जब महिला वार्ड का निरीक्षण करने श्री कतरौलिया महिला वार्ड पहुंचे तो भीषण गर्मी में भी महिला वार्ड में कूलर की व्यवस्था ना होने पर नाराजगी जाहिर की एवं सिवील सर्जन को तत्काल महिला वार्ड में कूलर की व्यवस्था करने के सख्त आदेश दिये।
क्र-38/2013/384/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...