Monday 11 February 2013

a jansamapark news 11-2-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
कृषि विज्ञान मेले को लेकर समीक्षा बैठक 14 को
बुरहानपुर- (11 फरवरी 2013)-  आगामी 23 से 26 फरवरी तक जिले में आयोजित होने वाले कृषि विज्ञान मेले का आयोजन रेणुका कपास मंडी में किया जायेगा। जिसकी तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक 14 फरवरी को कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी की अध्यक्षता में 11.00 बजे कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित होगी।
क्र-27/2013/120/वर्मा

मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चौहान का बुरहानपुर भ्रमण आगे बढ़ा
बुरहानपुर- (11 फरवरी 2013)- मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का 13 फरवरी 2013 को प्रस्तावित बुरहानपुर भ्रमण कार्यक्रम आगामी सूचना तक आगे बढ़ गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय से आगामी भ्रमण कार्यक्रम की सूचना प्राप्त होने पर तिथी की घोषणा की जायेगी।
क्र-28/2013/121/वर्मा
(टीएल)
समाचार
समय सीमा की बैठक संपन्न
साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर आषुतोष अवस्थी ने दिये व्यापक दिषा-नर्देष
विधानसभा प्रष्नों के जवाब में विलंब ना हो
बुरहानपुर - ( 11 फरवरी 2013) - विधानसभा प्रश्नों के जवाब मे विलंब ना हो सभी जिला प्रमुख यह सुनिश्चित करे कि निश्चित समय सीमा में विधानसभा प्रश्नों के जवाब भेजें जाये। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मुहिम चलाकर छात्रवृत्तियों के प्रकरण बनाये सभी जिला अधिकारी अपने कर्मचारियों के क्लेम एवं पेंशन के प्रकरणों का पुनरीक्षण कर निराकरण करें यह सभी निर्देश सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने दिये।
     उन्होनें बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत खकनार को ग्राम चाकवारा में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करने के साथ ही मर्यादा अभियान के अंतर्गत बन रहे शौचालयों एवं पंचपरमेश्वर योजना के तहत बनाई जा रही सड़कों के निर्माण कार्य के दौरान निरीक्षण कर गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने के आदेश दिये।
     समय सीमा की बैठक में कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने जिले के दोनो ही जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को हितग्राही मूलक योजनाओं के सतत् समीक्षा करने और हर पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ देने के निर्देश दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि जनपद सीईओ ग्राम पंचायत सचिवों पर नियंत्रण रखे।
     इसके साथ ही टीएल बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने अनुविभागीय दंडाधिकारियों को सतत् अपने क्षेत्र का विकासात्मक एवं सुधारात्मक उद्देश्य के साथ दौरा करने के निर्देश दिये। दौरे के दौरान पंच परमेश्वर के तहत होने वाले कार्यो का निरीक्षण करने के आदेश दिये। उन्होनें कहा कि जिले के तीनो तहसीलदार भी अपने क्षेत्रों में दौरा करें, और व्यवस्थाओं में सुधार लाये।
     समय सीमा की बैठक में कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने राष्ट्रीय परिवार कल्याण कार्यक्रम की प्रगति कि विभागवार समीक्षा की। जिसमें उन्होनें जिले के सभी विभाग प्रमुखों को अपने विभागीय लक्ष्य समय सीमा में अर्जित करने संबंधी व्यापक दिशा-निर्देश भी दिये।
पी.जी.आर. के प्रकरणों को गंभीरता से ले जिला अधिकारी:- समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने सभी विभागों के जिला अधिकारियों को पी.जी.आर. के प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए निराकरण करने के आदेश दिये। साथ ही उन्होनें सभी जिला प्रमुखों को जनसुनवाई में आने वाले प्रकरणों को जल्द से जल्द निराकरण करने के आदेश भी दिये।
इसके साथ ही कलेक्टर श्री अवस्थी ने समय सीमा की बैठक में जिले के विकास के लिये संचालित समस्त विभागों की योजनाओं की समीक्षा की। साथ ही उसमें तेजी लाने के निर्देश भी दिये। इसके साथ ही उन्होनें संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द ई-पंचायत के क्षेत्र में व्यवस्थित कार्य करने, सभी जिला अधिकारियों को अपनी विभागीय योजनाओं की समीक्षा करने, मर्यादा अभियान में गति लाने के साथ ही वित्तीय प्रबंधन करने के साथ नवीन संयुक्त जिला कार्यालय में कार्यालय शिफ्ट करने के निर्देश दिये।
बैठक में अपर कलेक्टर पी.आर.कतरोलिया, सीईओ जिला पंचायत सुरेश्वरसिंह, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मीना मिश्रा, एसडीएम श्री सूरज नागर, जी.पी.कुडे समेत समस्त विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थें।
क्र-29/2013/122/वर्मा


No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...