Monday 4 February 2013

a jansampark news 4-2-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
टीएल
13 फरवरी को जिले में रहेगें मुख्यमंत्री श्री षिवराजसिंह चौहान
समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने दी जानकारी
मुख्य कार्यक्रम समारोह की तैयारियों की कि समीक्षा
दिये अन्य महत्वपूर्ण दिषा निर्देष
बुरहानपुर - ( 4 फरवरी 2013) - आगामी 13 फरवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान बुरहानपुर में आयोजित फीडर सेपरेशन के कार्यक्रम में हिस्सा लेगें। जिसकी जानकारी समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने दी। इस अवसर पर उन्होनें आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम समारोह की तैयारियों कि समीक्षा की, एवं कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिये कार्याे का विभाजन भी किया।
जीवन्त प्रदर्शनी लगाये विभागः- सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने सभी जिला प्रमुखांे को 13 फरवरी को मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की उपस्थिती में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम में जीवन्त प्रदर्शनी लगाने के निर्देश दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश विद्युत मंडल विभाग, जल संसाधन विभाग, लोक निर्माण विभाग, उद्यानिकी विभाग, शहरी विकास अभिकरण विभाग, श्रम विभाग, महिला बाल विकास विभाग, सहकारिता विभाग, मत्सय विभाग, कृषि उपज मंडी, स्वास्थ्य विभाग, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क विभाग, कृषि विभाग, उद्योग विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग अपने उपलब्धि मूलक कार्यो और विकास के आयामो की जीवन्त प्रदर्शनी लगाये। साथ ही अपनी योजनाओं संबंधित पंपलेट्स भी नागरिकों को वितरित करें।
वयस्क अंत्योदय योजना का सर्वे कार्य जल्द पूर्ण:- सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने जिले के दोनो ही सीईओ जनपदों और नगर निगम आयुक्त को जल्द से जल्द अति गरीब परिवारो के लिये प्रारंभ की गई वयस्क अंत्योदय योजना के अंतर्गत हो रहे सर्वे के कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देेश दिये। साथ ही उन्होनें जिला आपूर्ति अधिकारी को सर्वे रिपोर्ट प्राप्त होने के उपरांत वयस्क अंत्योदय योजना के अंतर्गत आने वाले हितग्राहियों को जल्द से जल्द योजना का लाभ देना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
परिवार कल्याण कार्यक्रम की कि समीक्षा:- सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने राष्ट्रीय परिवार कल्याण कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए सभी जिला अधिकारियों को अपने विभाग का लक्ष्य जल्दी से जल्दी प्राप्त करने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होनें जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को फरवरी माह में 11 की जगह 16 नसबंदी शिविर आयोजित करने और धुलकोट एवं परेठा में 2-2 शिविर लगाने के आदेश दिये। इसके साथ ही कलेक्टर श्री अवस्थी ने जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को, सचिवो और जिला महिला बाल विकास अधिकारी को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं को सक्रियता से राष्ट्रीय परिवार कल्याण कार्यक्रम के कार्य करने के लिये प्रेरित करने के आदेश दिये।
पी.जी.आर. के प्रकरणों को गंभीरता से ले जिला अधिकारी:- समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने सभी विभागों के जिला अधिकारियों को पी.जी.आर. के प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए निराकरण करने के आदेश दिये। साथ ही उन्होनें सभी जिला प्रमुखों को जनसुनवाई में आने वाले प्रकरणों को जल्द से जल्द निराकरण करने के आदेश भी दिये।
अतिक्रमण हटाये अधिकारी:- जिले के तहसीलदार मुहिम चलाकर अतिक्रमणों को हटाये यह निर्देश भी समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने दिये। उन्होनें आदेेश देते हुए कहा कि सभी तहसीलदार अतिक्रमण हटाने के मामले में तेजी लाये, और ताजा अतिक्रमण प्रभावी कार्यवाही करते हुए तत्काल तोडे़।
इसके साथ ही कलेक्टर श्री अवस्थी ने समय सीमा की बैठक में जिले के विकास के लिये संचालित समस्त विभागों की योजनाओं की समीक्षा की। साथ ही उसमें तेजी लाने के निर्देश भी दिये। इसके साथ ही उन्होनें संबंधित अधिकारियों को स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करने, शासकीय संपत्ति का बाजार मूल्य निश्चित करने,  पेंशनों का भुगतान सही समय में कराने, निर्माण कार्य में मजदूरी का भुगतान कराने, लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत निश्चित समय सीमा में योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाने के निर्देश भी दिये।
बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मीना मिश्रा, एसडीएम श्री सूरज नागर और डिप्टी कलेक्टर श्री के.एल.यादव समेत समस्त विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थें।
क्र-10/2013/02/वर्मा
आज जिले के प्रवास पर रहेंगी शालेय षिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस
बुरहानपुर - ( 4 फरवरी 2013) - मध्य प्रदेश शासन में स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस आज मंगलवार को जिले के प्रवास पर रहेंगी। वह प्रातः 8 बजे महानगरी एक्सप्रेस से बुरहानपुर पहुंचेगी। जिसके बाद स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस प्रातः 11 बजे प्रतापपुरा में गिरीश शाह के निवास पर भेंट करेंगी। जिसके बाद वह 11.30 बजे सिंधीपुरा स्थित अरूण तिवारी के निवास पर भेंट करेंगी। फिर स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस दोपहर 1.30 बजे संचेती भवन में आयोजित भाजपा पार्टी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। जिसके बाद दोपहर 3 बजे लक्ष्मी विलास परिसर में आयोजित विवाह समारोह में सम्मिलित होने के बाद शाम 6 बजे बुरहानपुर से खंडवा के लिये प्रस्थान करेंगी। खंडवा में वृंदावन गार्डन में आयोजित होने वाले विवाह समारोह में हिस्सा लेने के बाद रात्रि 11 बजे बुरहानपुर आयेंगी। जिसके बाद 6 फरवरी को दोपहर 1.30 बजे शालेय शिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस बुरहानपुर से इंदौर के लिये प्रस्थान करेंगी।
क्र-11/2013/02/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...