Tuesday 26 February 2013

A JANSAMPARK NEWS 26-02-13

समय सीमा की बैठक संपन्न
साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर आषुतोष अवस्थी ने दिये व्यापक दिषा-निर्देष
28 फरवरी को आयोजित होगा अंत्योदय मेला
बुरहानपुर - ( 26 फरवरी 2013) - सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक ग्राम पंचायतों में बैठकर सचिव रहवासियों की समस्याओं का निराकरण करें। जिले के दोनो मुख्य कार्यपालन अधिकारी अपनी-अपनी जनपदों में अभियान चलाकर सोखता गढ्ढों का निर्माण करवायें। जिन अधिकारियों ने मर्यादा अभियान के अंतर्गत जो गांव लिये है, इस सप्ताह उनका निरीक्षण करें। सीईओ जनपद ग्राम पंचायतों में पंच परमेश्वर योजना के अंतर्गत हो रहे निर्माण कार्यो का मौके पर पहुंचकर निरीक्षण करें। यह सभी निर्देश कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में दिये।
   समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने सभी राजस्व अधिकारियों को 5-5 आंगनवाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण करने, जिले के दोनो अनुविभागीय अधिकारियों को सर्व शिक्षा अभियान और बी.आर.जी.एफ.के अंतर्गत हो रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण करने के और सभी जिला अधिकारियों को 5-5 ग्रामों का भ्रमण करने के निर्देश दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि इस सप्ताह सभी जिला अधिकारी मेरे प्रतिनिधी के रूप में 5 ग्रामों का दौरा करें, और वहा पर आंगनवाड़ी केन्द्रों, स्कूलों और शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण भी करें। इसके साथ ही कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने सभी जिला अधिकारियों को उनकी अधीनस्थ संस्थाओं का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिये है।
   सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने जिले के दोनो ही जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को ग्राम पंचायतों में रोजगार तेजी से उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में सतत् निर्माण कार्य चलते रहे।
   बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने 28 फरवरी को जिले में आयोजित होने वाले अंत्योदय मेले की तैयारियों की विभागवार समीक्षा की, साथ ही कार्यो का विभाजन भी किया। उन्होनें अंत्योदय मेले का उद्देश्य स्पष्ट करते हुए कहा कि मेले का उद्देश्य असल मायने में पात्र हितग्राहियों को लाभांवित करना है। इसलिये जिला स्तरीय अंत्योदय मेले में सभी विभाग अपने विभाग की योजना मूलक जानकारियों की प्रदर्शनी लगायें। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि मेले में नगर पंचायत शाहपुर और नगर पालिका परिषद् नेपानगर का भी स्टॉल लगें, एवं अंत्योदय मेले में अपनी अर्जी लेकर आने वाले हितग्राहियों के लिये पृथक से आवेदन पत्र कक्ष एवं मार्गदर्शन कक्ष भी स्थापित किया जाये। जिसमें प्राप्त होने वाले आवेदनों को कम्प्यूटरीकृत कर उनका निराकरण भी संबंधित विभाग करें।
    समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने सभी विभागों के जिला अधिकारियों को पी.जी.आर. के प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए निराकरण करने के आदेश दिये। साथ ही उन्होनें सभी जिला प्रमुखों को जनसुनवाई में आने वाले प्रकरणों को जल्द से जल्द निराकरण करने के आदेश भी दिये।
इसके साथ ही कलेक्टर श्री अवस्थी ने समय सीमा की बैठक में जिले के विकास के लिये संचालित समस्त विभागों की योजनाओं की समीक्षा की। साथ ही उसमें तेजी लाने के निर्देश भी दिये। इसके साथ ही उन्होनें संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द समग्र सामाजिक सुरक्षा मिशन के अंतर्गत आवेदनों की कम्प्यूटर में एन्ट्री कराने, जनसुनवाई के प्रकरणों का जल्द-जल्द से निराकरण करने के, परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत लक्ष्य प्राप्त करने के और जिले में सभी शासकीय उचित मूल्यों की दुकानों में आगामी 3 दिनों में शक्कर उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिये।
    बैठक में अपर कलेक्टर पी.आर.कतरोलिया, सीईओ जिला पंचायत सुरेश्वरसिंह, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मीना मिश्रा, एसडीएम श्री सूरज नागर, जी.पी.कुडे और डिप्टी कलेक्टर के.एल.यादव समेत समस्त विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थें।

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...