Tuesday 8 October 2013

B JANSAMPARK NEWS 8-10-13

   जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
निर्वाचन का कार्य सर्वोपरि - कलेक्टर श्री अवस्थी
विधानसभा निर्वाचन 2013 पर पीठासिन अधिकारियों का प्रथम प्रशिक्षण संपन्न
दो सत्रांेे में आयोजित प्रशिक्षण में 331 अधिकारियों ने लिया हिस्सा
9 तथा 10 अक्टूबर को भी प्रशिक्षण का होगा आयोजन
बुरहानपुर (08 अक्टूबर) -  निर्वाचन का कार्य सर्वोपरि है। यह बात कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशुतोष अवस्थी ने विधानसभा निर्वाचन 2013 के मद्देनजर आयोजित पीठासिन अधिकारियों के प्रशिक्षण शिविर में कही। उन्होंने पीठासिन अधिकारियों और मतदान अधिकारी क्रमांक 1 को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन के कार्य में बुद्धि-विवेक के साथ विधि संगत निर्णय लेना चाहिए। शासकीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित त्रिदिवसीय प्रशिक्षण शिविर के प्रथम दिन दो सत्रों में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के 331 पीठासिन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारी क्रमांक 1 ने निर्वाचन संबंधी बारिकियाँ सीखी। जहाँ प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रथम सत्र में 166 अधिकारियों ने हिस्सा लिया, वहीं द्वितीय सत्र में 165 अधिकारी शामिल हुए।
डाक्युमेंट्री फिल्म दिखाकर समझाई कार्यप्रणाली:- पीठासिन अधिकारियों के प्रशिक्षण शिविर में प्रशिणार्थियों को जिला प्रशासन द्वारा प्रीसाईडिंग ऑफिसर्स की निर्वाचन के दौरान सम्पूर्ण जिम्मेदारी पर आधारित तैयार की गई डाक्युमेंट्री फिल्म के माध्यम से पीठासीन अधिकारियों की समस्त कार्यप्रणाली बताई गई। इसके साथ ही जिले के मास्टर ट्रेनर्स ने भी प्रशिक्षणार्थी अधिकारियों को प्रोजेक्टर के माध्यम से  ई.बी.एम. मशीन के प्रचलन की जानकारी दी।
        इसके साथ ही प्रशिक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को पीठासीन अधिकारी की डायरी, मतपत्र लेखा और समस्त अभिलेखों की प्रतिपूर्तियाँ कराई जाने के संबंध में बताया गया। साथ ही प्रशिक्षार्थियों को बुकलेट भी वितरीत की गई। प्रशिक्षणार्थियों से प्रारूप 12 में जानकारियाँ प्राप्त की गई। 9 अक्टूबर को 329 प्रशिक्षार्थियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा।
    प्रशिक्षक के अवसर पर कलेक्टर पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा, अपर कलेक्टर प्रकाश चंद्र रेवाल, सीईओ जिला पंचायत सुरेश्वरसिंह, आरओ बुरहानपुर काशीराम बडोले व नेपानगर आरओ सूरज नागर, डिप्टी कलेक्टर शंकरलाल सिंगाडे़, नगर निगम आयुक्त संदीप श्रीवास्तव समेत अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न
क्र-21/2013/980/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...