Thursday 6 June 2013

B JANSAMPARK NEWS 6-6-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
पांच सदस्यीय समिति गठित कर वनविभाग के कार्यो का करायें निरीक्षण
सतर्कता मूल्यांकन समिति की बैठक में सांसद श्री यादव ने दिये निर्देश
साथ ही भोलाना गांव में राजीव गांधी विद्युतीकरण के अंतर्गत कार्य करानें के दिये आदेश
गुणवत्तापूर्ण हो निर्माण कार्य
बुरहानपुर - ( 6 जून 2013) - जिले में वनविभाग द्वारा किये जा रहे कार्यो का निरीक्षण पांच सदस्यीय समिति का गठन कर कराया जाये। यह निर्देश जिला स्तरीय सतर्कता मूल्यांकन एवं निगरानी समिति की बैठक में सांसद श्री अरूण यादव ने दियें। उन्होनेें कहा कि वनमंडलाधिकारी जल्द से जल्द समिति का गठन करें। जिसके बाद समिति के सदस्य आगामी 30 जून तक निरीक्षण कर अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। इसके साथ ही जिला स्तरीय सतर्कता मूल्यांकन एवं निगरानी समिति की बैठक के प्रारंभ में सांसद श्री अरूण यादव ने 18 नवम्बर 2012 को आयोजित हुई बैठक में दिये गये निर्देशों के पालन प्रतिवेदन कि समीक्षा भी की।
मातापुर प्रकरण पर एनजीओ से करें वसुलीः- कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय सतर्कता मूल्यांकन एवं निगरानी समिति की बैठक में 16 बिन्दुओं की समीक्षा करते हुए सांसद श्री यादव ने डोईफोड़िया ग्राम पंचायत के मातापुर में हुए एनजीओ द्वारा करायें गये पौधारोपण के कार्य की जांच रिपोर्ट सीईओ जिला पंचायत से प्राप्त होने के बाद दोषी एनजीओ के खिलाफ विधीवत प्रक्रिया अपनाते हुए आर.आर.सी. जारी कर वसुली करने के निर्देश दिये।
ग्रामीण यांत्रिकी विभाग द्वारा कराये गये निर्माण कार्यो का करें निरीक्षण:- बैठक में ग्रामीण विकास के कार्यो की समीक्षा करते हुए सांसद श्री यादव ने सदस्यों की समिति बनाकर ग्रामीण यांत्रिकी विकास विभाग द्वारा किये जा रहे निर्मााण कार्यो का निरीक्षण करने के निर्देश दिये। साथ ही भावसा में कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी विभाग द्वारा कराये गये सोखपिट के कार्यो का भी निरीक्षण करने के आदेश दिये।
सांसद मद के कार्यो की करें समीक्षा:- जिला स्तरीय सतर्कता मूल्यांकन एवं निगरानी समिति की बैठक में सांसद श्री अरूण यादव ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत और जिला योजना अधिकारी को सतर्कता योजना मूल्यांकन समिति के सदस्यों के साथ जिले में सांसद मद से हो रहे निर्माण कार्यो की प्रगति की समीक्षा करने के निर्देश दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि यह कार्य आगामी 14 जून को बैठक आयोजित कर किया जाये।
यह भी दिये आदेश:- इसके साथ ही सतर्कता मूल्याकंन समिति की बैठक में खंडवा-बुरहानपुर के सांसद श्री अरूण यादव ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को भोलाना गांव में विद्युतीकरण का कार्य राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के अंतर्गत कराने, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को शाहपुर-नाचनखेड़ा रोड़ का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण कराने, खकनार-बुरहानपुर रोड़ की साईड भरवाने, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को तैयार हो चुकी नल जल योजनाओं का ग्राम पंचायतों में एक माह तक सफल क्रियान्वयन कराने के बाद ग्राम पंचायतों को हस्तांतरित करने और कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को राजघाट-जैनाबाद पुल का डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिये।
20 योजनाओं की कि समीक्षा:- जिला स्तरीय सतर्कता मूल्यांकन एवं निगरानी समिति की बैठक में सांसद श्री यादव ने विभिन्न विभागों की तकरीबन 20 योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर उनमे तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होनें बैठक में ग्रामीण विकास के लिये संचालित ग्रामीण विकास विभाग की विभिन्न योजनाओं की वित्तीय प्रगति, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना की प्रगति, इंदिरा आवास योजना की प्रगति, स्वर्ण जयंती ग्राम स्वरोजगार योजना की भौतिक प्र्रगति, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की भौतिक प्रगति, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में संचालित योजना गतिवरिय ग्रामीण जल प्रदाय कार्यक्रम की भौतिक प्रगति, समग्र स्वच्छता अभियान योजना की भौतिक प्रगति, राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम की भौतिक प्रगति, डीआरडीए प्रशासन योजना की भौतिक प्रगति, ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं का निरीक्षण प्रतिवेदन, बीआरजीएफ योजनान्तर्गत कार्यो की प्रगति, आदिम जाति कल्याण विभाग में संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।
साथ ही उन्होनें राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना (आरजीजीवीवाई) की प्रगति ग्रामीण यांत्रिकी सेवा द्वारा किये जा रहे कार्यो की प्रगति, जल संसाधन विभाग में संचालित योजनाओं की प्रगति, जिला योजना मंडल विभाग द्वारा सांसद मदसे स्वीकृत कार्यो की प्रगति, कृषि विभाग में संचालित योजनाओं की प्रगति, वन विभाग में संचालित योजनाओं की प्रगति और अन्त्यवसायी निगम में संचालित योजनाओं की प्रगति विभिन्न विभागों की योजनाओं की समीक्षा करते हुए उनकी प्रगति में तेजी लाने के निर्देश भी दियें।
               जिला स्तरीय सतर्कता मूल्यांकन एवं निगरानी समिति की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी, वनमंडलाधिकारी श्री..के.सिंह, सीईओ जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सत्येन्द्रसिंह तोमर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष समिति सदस्य श्री अजय रघुवंशी समेत समिति के सम्मानित सदस्यगण और अन्य विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न
क्र-26/2013/476/वर्मा
जिले के प्रभारी मंत्री श्री उंटवाल आज नेपानगर में करेंगे अन्नपूर्णा योजना के द्वितीय चरण का शुभारंभ
बुरहानपुर ( 6 जून 2013)- जिले में गरीबों और बेसहारा बुर्जुगों को एक रूपये किलो गेहूँ, दो रूपये किलो चावल और एक रूपये किलो की दर पर आयोडीन नमक उपलब्ध कराने की अनुूठी पहल मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के दूसरे चरण की शुरूआत आज नेपानगर में शुक्रवार 7 जून को नेहरू स्टेडियम नेपानगर में होगी। यहां दोपहर 3 बजे प्रदेश के नगरीय प्रशासन राज्य मंत्री जिले के प्रभारी मंत्री श्री मनोहर उंटवाल शालेय शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस के मुख्य आतिथ्य और नेपानगर विधायक श्री राजेन्द्र दादू और पूर्व सांसद नंदुकुमार सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में इस योजना का शुभारंभ किया जायेगा।
नेपानगर विधानसभा क्षेत्र में योजना के शुभारंभ समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गौराबाई दरबार, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती संगीता नगीन सन्यास, नेपानगर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मधु चौहान, जिला पंचायत उपाध्यक्ष अरूण पाटिल, जनपद पंचायत खकनार अध्यक्ष रतिलाल चिलात्रे, नेपानगर नगर पालिका उपाध्यक्ष  विजय जाधव और उपाध्यक्ष जनपद पंचायत खकनार राहुल जाधव की गरिमामय उपस्थिति होगा।
               उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत राशन कार्डधारी बी.पी.एल. एवं अंत्योदय अन्न योजना के हितग्राही और गरीब वरिष्ठ नागरिक एवं वृद्धजनों को एक जून से एक रूपया किलो गेहूं, 2 रूपया किलो चावल एवं एक रूपया किलो आयोडाइज्ड नमक उपलब्ध कराया जा रहा है।
क्र-27/2013/477/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...