Friday 14 June 2013

JANSAMPARK NEWS 14-6-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर

समाचार 

ई-आधार सेवाएं संबंधी अनुबंध पत्र निरस्त 

बुरहानपुर फोटोकॉपी संेटर का प्रकरण कलेक्टर 

श्री अवस्थी ने किये आदेश जारी 

बुरहानपुर - (14 जून 2013) - कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी ने जयस्तंभ स्थित बुरहानपुर फोटोकॉपी संेटर के ई-आधार सेवाओं संबंधी अनुबंध को निरस्त कर दिया है। उल्लेखनीय है कि जिले में जिन लोगों का आधार पंजीयन होने के बाद भी अब तक उनके आधार कार्ड नही आये थे। उन्हें ई-आधार पत्र देने की सुविधा प्रदान करने के लिये जिले में जय स्तंभ स्थित बुरहानपुर फोटोकॉपी सेंटर व जैसवाल कम्पयूटर, परफेक्ट कम्प्यूटर दाउदपुरा, नागरिक सहायता केन्द्र बहादरपुर, और खकनार में लोक सेवा केन्द्र से जिला प्रशासन द्वारा अनुबंध किया गया था। 
लेकिन बुरहानपुर फोटोकॉपी सेंटर जयस्तंभ द्वारा अनुबंध के विपरीत निर्धारित की गई शुल्क से अधिक रूपये आवेदकों द्वारा लिये जाने की शिकायत की गई थी। जिस पर जिला प्रबंधक ई-गवर्नेस सोसायटी द्वारा निरीक्षण करने पर शिकायत सही पाये जाने और शुल्क संबंधी सूचना बुरहानपुर फोटोकॉपी सेंटर ई-आधार संबंधी जानकारी चस्पा नही करने पर कलेक्टर श्री अवस्थी ने अनुबंध निरस्त करने का आदेश जारी किया है। 
इसके बाद अब 13 जून 2013 के बाद बुरहानपुर फोटोकॉपी सेंटर का कोई भी आवेदन अब मान्य नही होगा, एवं 13 जून के बाद पंजीयन कराने वाले आवेदकों के ई-आधार पत्र भी जारी नही होगें। 
क्र-54/2013/504/वर्मा



(आओ कॉलेज चलें हम)

महाविद्यालय में ऑन-लाइन प्रवेश के लिए करें 

विद्यार्थियों को प्रेरित

बुरहानपुर - (14 जून 2013)-  शैक्षणिक सत्र 2013-14 के लिए स्नातक एवं स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में ऑन-लाइन प्रवेश प्रक्रिया से आवेदकों का पंजीयन एवं दस्तावेजों के सत्यापन का कार्य प्रचलन में है। इसके साथ ही विभाग ने उच्च शिक्षा में सकल पंजीयन अनुपात बढ़ाने के लिए ‘आओ कॉलेज चलें’ विशेष अभियान भी आरंभ किया है। प्रवेश के इच्छुक आवेदकों को अधिकाधिक पंजीयन सुनिश्चित करवाने के निर्देश भी प्राचार्यों को दिए गए हैं।
घोषित कार्यक्रम के अनुसार स्नातक के लिए पंजीयन 20 जून तक तथा सत्यापन 22 जून तक और स्नातकोत्तर के लिए पंजीयन 24 जून तक एवं सत्यापन 25 जून तक होगा। इन तिथियों तक अपना पंजीयन कर दस्तावेजों का सत्यापन करवाने वाले आवेदकों को ही प्रवेश का अवसर प्राप्त होगा। स्थानीय स्तर पर ऑन-लाइन प्रवेश प्रक्रिया के व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए गए हैं। प्राचार्यों को निर्देशित किया गया है कि अंतिम तिथि को आवश्यकता होने पर कार्यालयीन समय के अतिरिक्त महाविद्यालय को खुला रखें जिससे वहाँ उपस्थित समस्त आवेदक के दस्तावेजों का सत्यापन किया जा सके।
कक्षा 12 वीं में पूरक प्राप्त तथा अन्य तकनीकी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रतीक्षारत आवेदक भी यदि महाविद्यालयों में प्रवेश के इच्छुक हों तो, उन्हें भी निर्धारित तिथियों तक अनिवार्यतः अपना पंजीयन एवं सत्यापन करवाकर प्रावधिक प्रवेश लेना होगा।
आयुक्त उच्च शिक्षा ने कहा है कि महाविद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों को भी ऑन-लाइन प्रवेश प्रक्रिया संबंधी जानकारी दी जाय जिससे कि वे अपने गाँव-शहर में जन-सामान्य तक इस जानकारी को पहुँचा सकें। अपने क्षेत्र के समस्त हायर सेकेण्डरी विद्यालय के प्राचार्य से पात्र आवेदकों के पंजीयन के लिए चर्चा करें। ऑन-लाइन प्रवेश प्रक्रिया संबंधी सूचना एवं उच्च शिक्षा के लिए मध्यप्रदेश शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी ‘ आओ कॉलेज चलें हम ’ अभियान के अंतर्गत उपलब्ध करवायें। विभिन्न विद्यालयों से कक्षा 12वीं उत्तीर्ण अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के आवेदकों का पंजीयन एवं प्रवेश के लिए प्रेरित करने के लिए विद्यालयों के प्राचार्यों के माध्यम से विशेष प्रयास किये जाये। महाविद्यालय में स्थापित किये गये सहायता केन्द्र (भ्मसच बमदजतम) पर प्रवेश संबंधी समस्त आवश्यक प्रामाणिक जानकारी एवं मार्गदर्शन आवेदकों को उपलब्ध करवाये जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।
क्र-55/2013/505/वर्मा



राज्य शासन के कर्मचारियों को 80 प्रतिशत 

महंगाई भत्ते के आदेश जारी

बुरहानपुर - (14 जून 2013)- मध्य प्रदेश शासन ने राज्य शासन के समस्त विभागों के कर्मचारियों को 80 प्रतिशत की महंगाई भत्ता देने संबंधी आदेश जारी कर दिये है। यह आदेश 1 जनवरी 2013 से लागू होगा। 
क्र-56/2013/506/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...