Saturday 1 June 2013

JANSAMPARK NEWS 1-6-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
बाढ़ आपदा प्रबन्धन की बैठक तीन जून को

बुरहानपुर - (01 जून 2013) - बाढ़ आपदा प्रबन्धन की बैठक तीन जून को आयोजित की गई है। यह बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक के बाद दोपहर 01 बजे से शुरू होगी। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर आशुतोष अवस्थी करेंगे। सभी संबंधित अधिकारियों को विस्तृत जानकारी के साथ बैठक में उपस्थिति के लिए कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया है।


कलेक्टोरेट में हुआ वंदे मातरम् और मध्य प्रदेश गान
बुरहानपुर -(1 मई 2013)- जिला कलेक्टर कार्यालय में शनिवार को कार्य की शुरूआत वन्दे मातरम् गान और मध्य प्रदेश गान के साथ हुई। जिमसे संयुक्त कलेक्टर श्रीमति मीना मिश्रा की उपस्थिति में वंदे मातरम व मध्यप्रदेश गान हुआ। इस अवसर पर प्राचार्य जीजा माता पोलीटेक्नीक महाविद्यालय श्री चौकसे, लोक सेवा प्रबंधक मनोज शंखपाल,  जिला प्रबंधक जिला ई-गवर्नेन्स सोसायटी सुश्री प्रणिती शर्मा और कार्यालय अधीक्षक उमेश तिवारी समेत अन्य कर्मचारीगण उपस्थित थे। 

प्रशासन की मुस्तैदी से रूका एक और बाल विवाह

बुरहानपुर - (01 जून 2013) - जिलें में बाल विवाह रोकने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा पृथक-पृथक दलों का गठन कर कार्यवाही की जा रही है। जिसके द्वारा सतत् जिले में हो रहे बाल विवाहों पर अंकुश लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को भी गांव बहादरपुर में प्रशासन की मुस्तैदी से एक और बाल विवाह रोका गया। जहां पर सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर प्रशासन द्वारा 2 जून को होने जा रहे बाल विवाह को रोका गया है।
      संपूर्ण प्रकरण की जानकारी देते हुए परियोजना अधिकारी हितेन्द्र भावसार ने बताया कि 2 जून को बहादरपुर निवासी विठ्ठल की पुत्री का विवाह शाहपुर निवासी वसंत के पुत्र माधव से होना था। लेकिन विठ्ठल की पुत्री नाबालिक होने की जानकारी प्राप्त हुई थी। जिस पर प्रशासन द्वारा मुस्तैदी से सपना के घर पहुंचकर उसकी आयु संबंधी अभिलेख देखे गये। जिस पर उसकी उम्र 16 वर्ष 1 माह पायी गई। जिससे दल के अधिकारियों द्वारा सपना के परिवार को समझाईश देकर बाल विवाह रूकवाया गया।
     बाल विवाह रोको दल में उपसरपंच सुरेश सोनी, परियोजना अधिकारी हितेन्द्र भावसार, सचिव कमलेश, सुपरवाईजर भारती वर्मा, और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता समेत अन्य कर्मचारी शामिल थे।
संलग्न:- फोटोग्राफ संलग्न



मध्यप्रदेश सरकार के स्टेट पोर्टल पर भी मतदाता-सूची में नाम जोड़े जाने की सुविधा
बुरहानपुर - (01 जून 2013) - मध्यप्रदेश सरकार के स्टेट पोर्टल MPOnline में भी मतदाता-सूची में नाम जोड़े जाने की सुविधा दी गई है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने बताया है कि स्टेट पोर्टल पर मतदाता-सूची में नाम जोड़े जाने के लिये फार्म-6, मतदाता परिचय-पत्र में सुधार के लिये फार्म-8, मतदाता-सूची से नाम हटाने के लिये फार्म-7, अप्रवासी भारतीय के लिये फार्म-6 क एवं डुप्लीकेट मतदाता परिचय-पत्र के लिये फार्म-2 उपलब्ध हैं। यह सुविधा जिले के एम.पी. ऑनलाइन कियोस्क पर उपलब्ध है।
    एम.पी. ऑनलाइन पोर्टल में प्रति फार्म ऑनलाइन प्रविष्टि तथा दस्तावेज स्केनिंग कर अपलोड करने के लिये 15 रुपये प्रति फार्म शुल्क तय किया गया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की ceomadhyapradesh.nic.in   पर वर्ष 2013 की मतदाता-सूची लोड की गई है। मतदाता की सुविधा के लिये टोल-फ्री नम्बर 1950 भी कार्य कर रहा है।

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...