Friday 25 January 2013

जनसम्पर्क समाचार 25-1-13



जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
प्रत्येक मतदाता करे मताधिकार का उपयोग तब होगा लोकतंत्र स्थापित-कलेक्टर श्री अवस्थी
मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस
विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन
विजेताओं को किया गया पुरस्कार वितरण
मतदाता परिचय पत्र भी किये गये वितरित
बुरहानपुर - (25 जनवरी 2013) - लोकतंत्र की स्थापना तभी होगी जब प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का सद््पयोग करेगंे। यह बात राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सुभाष स्कूल मैदान में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी ने कही। उन्होनें कहा कि लोकतंत्र की स्थापना के लिये समस्त मतदाताओं को जागरूकता के साथ अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए, और सुयोग व कर्मठ प्रत्याशी को ही जाति, धर्म और समुदाय से उठकर मत देना चाहिए।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री अवस्थी ने मतदाता सूची पुनरीक्षण के कार्य में अच्छा कार्य करने के लिये सभी बीएलओ, मास्टर टेनर और मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में जुडे़ सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की प्रशंसा भी की। उन्होनें जानकारी देते हुए बताया कि विगत वर्ष हमारे जिले की 7 लाख 56 हजार की आबादी में 3 लाख 90 हजार नागरिक मतदाता सूची में शामिल थे। लेकिन हमारे बीएलओ ने फील्ड पर अच्छी मेहनत करके बहुत से 18 वर्ष की उम्र पूर्ण करने वाले मतदाताओं का नाम सूची में जुड़वाया है। जिसके बाद अब जिले के 4 लाख 72 हजार 681 मतदाताओं का नाम सूची में जोड़ा जा चुका है। और हमारे जिले का ई.पी.रेसो भी 54 प्रतिशत से बढ़कर 60.64 प्रतिशत हो चुका है।
दिलाई शपथ संदेष का किया वाचनः- इसके पूर्व जिला निर्वाचन अधिकरी श्री आशुतोष अवस्थी ने मुख्य चुनाव आयुक्त के संदेश का वाचन किया, और कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को भारत के नागरिको को लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखने, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखने, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बगैर निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।
बीएलओ की किया सम्मानित मतदाता परिचय पत्र का किया वितरण:- भारत निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस 25 जनवरी के अवसर पर आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी ने नव मतदाताओं को मतदाता परिचय पत्र का वितरण किया। और अपने मताधिकार का सजगता से उपयोग करने की अपील भी की।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने के लिये बीएलओ श्रीमती मधु चौधरी, शब्बीर खान सहायक अध्यापक, नारायणसिंह ठाकुर, एन.के.वर्मा, योगेश, सिद्धार्थ, सुधीर और बालू पाटिल को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
विजेताओं को किया पुरस्कृत:- सुभाष स्कूल मैदान में जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अवस्थी ने मतदाताओं में जागरूकता लाने के उद्देश्य से जिला स्तरीय वाद-विवाद, निबंध लेखन और स्लोगन लेखन प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान अर्जित करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशंसा पत्र और प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया।
    इस अवसर पर ठाकुरसिंह कुमार मेमोरियल इंजिनियरिंग कॉलेज की छात्राओं कुमारी चंचल पिता रमेश महाजन और किरण जगताप एवं नेहरू मॉन्टेसरी स्कूल की छात्रा जसविन्दर कौर ने अपने विचार व्यक्त किये।
    कार्यक्रम में अपर कलेक्टर श्री पी.आर.कतरोलिया, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री.के.एल.यादव, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी श्री दीपक बावस्कर, लोक सेवा प्रबंधक श्री मनोज शंखपाल, तहसीलदार श्री अनिल सपकाले, इलेक्शन सुपरवाईजर श्री सुधीर अत्रे समेत जिले अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री अक्षयसिंह राठौर ने किया।
क्र-77/2013/वर्मा
गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज भारत पर्व का होगा आयोजन
बुरहानपुर -( 25 जनवरी ) - आज शनिवार को गणतंत्र दिवस की संध्या पर लोकतंत्र के लोक उत्सव भारत पर्व के मौके पर संस्कृति विभाग द्वारा सारगर्भित सांस्कृतिक कार्यक्रमांे का आयोजन होगा। जिसमें मुख्य अतिथी प्रदेश की स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस रहेंगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गौराबाई दरबार करेंगी, व भारत पर्व की विशेष अतिथी महापौर श्रीमती माधुरी पटेल रहेंगी।
भारत पर्व में देश-प्रदेश के सुप्रसिद्ध भोपाल के सुल्तान खां अपने के मशक बैंड 8 साथीयों के साथ शानदार बैंड की धुनों पर प्रस्तुती देंगे। वहीं देश-प्रदेश के सुप्रसिद्ध नाटककार श्री गोपाल दुबे भोपाल अपने 12 सदस्यीय साथीयों के साथ नाटक अनाम शहीद की भावभीनी प्रस्तुति भी होगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन 26 जनवरी की शाम 7.30 बजे शहर के शासकीय कन्या उत्तचर माध्यमिक विद्यालय में होंगा। जिला कलेक्टर एवं दण्डाधिकारी आशुतोष अवस्थी ने भी जिले के सभी नागरिको से कार्यक्रम में उपस्थित होकर लोकतंत्र के लोक उत्सव भारतपर्व के कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।
क्र-78/2013/वर्मा


No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...