Monday 7 January 2013

JANSAMPARK NEWS 07-01-2013

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
जिला स्तरीय अनुसूचित जाति सलाहकार एवं निगरानी समिति की बैठक 11 को
बुरहानपुर - (07 जनवरी 2013) - कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी आषुतोष अवस्थी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अनुसूचित जाति सलाहकार एवं निगरानी समिति की बैठक कलेक्टोरेट सभागार में 11 जनवरी को दोपहर 12 बजे आयोजित की होगी। जिसकी जानकारी देते हुए सहायक आयुक्त आदिवासी श्री एम.के.मालवीय ने बताया कि बैठक में जिला स्तर पर अनुसूचित जाति उपयोजना मद अंतर्गत विभिन्न विभागांतर्गत प्राप्त आवंटन एवं उपलब्धियों की समीक्षा की जायेगी।
क्र-19/2012/वर्मा


टीएल
गुणवत्तापूर्ण हो फीडर सेपरेषन के कार्य-कलेक्टर श्री अवस्थी
साथ ही समय सीमा की बैठक में महिला बाल विकास अधिकारी को आंगनवाड़ी केन्द्रों के निरीक्षण के दिये आदेष
10 फरवरी को बुरहानपुर जनपद का आयोजित होगा खण्ड स्तरीय अंत्योदय मेला
खकनार में आयोजित होने वाले अंत्योदय मेले के तैयारीयों की समीक्षा
बुरहानपुर - ( 07 जनवरी 2013) - जिले में चल रहा फीडर सेपरेशन का कार्य गुणवत्तापूर्ण हो यह निर्देश समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने मध्य प्रदेश विद्युत मंडल के अधिकारियों को दिये। उन्होनें कई ग्रामों में फीडर सेपरेशन के कार्य में मापदण्डो के अनुसार गुणवत्ता ना बरतने पर नाराजगी जाहिर करते हुए विद्युत मंडल के अधिकारियों को सतत् मानिटरिंग करने के निर्देश भी दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि जिले में चल रहे फीडर सेपरेशन के कार्य की गुणवत्ता में कोई भी कोताही बर्दाश्त नही की जायेगी।
    कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित वर्ष की प्रथम समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने सभी जिला अधिकारियों को नववर्ष की शुभकामनाएं भी दी। साथ ही विभागीय योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश भी दिये।
आंगनवाड़ी केन्द्रों का करें निरीक्षण:- सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने जिला महिला एवं सशक्तिकरण अधिकारी को आंगनवाड़ीयों के सतत् निरीक्षण करने के निर्देश दिये। ताकि केन्द्रों की व्यवस्था सही रहे। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि इस सप्ताह जिले के सभी सुपरवाईजर तीन-तीन आंगनवाड़ी केन्द्रों, परियोजना अधिकारी 15-15 आंगनवाड़ी केन्द्रों एवं कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग स्वयं 15 आंगनवाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
झोलाछाप डॉक्टरों पर करें कार्यवाही:- जिले के दोनो ही अनुविभागीय अधिकारी  और स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी जिले में संचालित बिना लाईसेंस की डिस्पेन्सरी संचालित करने वाले झोलाछाप फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्टर अवस्थी ने दिये है।
पंचपरमेश्वर की रोड़ के साथ बने नाली व सोखपिट:- सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कार्यापालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने उत्कृष्ट इंजिनियरिंग का प्रदर्शन करने का आदेश देते हुए जिले में पंच परमेश्वर योजना के अंतर्गत बनने वाली रोड़ के किनारे नाली बनवाने के सख्त निर्देश दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि रोड़ की नाली जहा खत्म हो वहा पर सोखपिट बनवाना भी सुनिश्चित करें। अन्यथा संबंधित उपयंत्री के खिलाफ अब अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।
अंत्योदय मेले की तैयारियों कि की समीक्षा:- समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने खकनार में 13 जनवरी को आयोजित होने वाले खण्ड स्तरीय अंत्योदय मेले की तैयारियों की समीक्षा की, और संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि अंत्योदय मेले में सभी विभाग यह सुनिश्चित करें कि अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों को अंत्योदय मेले में लाभांवित किया जाये। ताकि शासन की मंशा पूर्ण हो सकें।
बुरहानपुर खण्ड स्तरीय मेला 10 फरवरी को:- कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने टीएल बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि बुरहानपुर जनपद का खण्ड स्तरीय अंत्योदय मेला आगामी 10 फरवरी को आयोजित होगा। जिसमें एक ही छत के नीचे बुरहानपुर विकासखंड के सभी पात्र हितग्राहियों को शासन की सभी योजनाओं का लाभ दिया जायेगा।
लोन वितरण में तेजी लाये बैंक:- सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी ने एलडीएम बुरहानपुर को शासकीय योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों को दी जाने वाली सब्सिडी का भुगतान जल्द से जल्द बैंको के माध्यम से कराने के निर्देश दिये। उन्होनें नाराजगी जाहिर करते हुए एलडीएम बुरहानपुर को यथाशील लोन वितरण कार्य में तेजी लाने के आदेश दिये।
    इसके साथ ही कलेक्टर श्री अवस्थी ने समय सीमा की बैठक में जिले के विकास के लिये संचालित समस्त विभागों की योजनाओं की समीक्षा की। साथ ही उसमें तेजी लाने के निर्देश भी दिये। इसके साथ ही उन्होनें जिले में हो रहे कपिलधारा कूपो के निर्माण में रिचार्ज संरचना बनाने के निर्देश कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को, पटवारीयों के माध्यम से समस्त ग्राम पंचायतो के परिसर के लिये 1 एकड़ जमीन रिजर्व रखने के निर्देश समस्त तहसीदारो को, मर्यादा अभियान की सतत् मानिटरिंग करने संबंधित निर्देश जिले के दोनो ही जनपद पंचायत मुख्य कार्यापालन यंत्रीयों को और सभी प्रथम अपीलीय अधिकारियों को लोक सेवा गारंटी अधिनियम के अंतर्गत स्वप्रेरणा से प्रकरण उठाने के आदेश भी दिये।   
बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मीना मिश्रा, एसडीएम जी.पी.कुडे और डिप्टी कलेक्टर श्री के.एल.यादव, कार्यालय अधीक्षक उमेश तिवारी समेत समस्त विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थें।
क-20/2012/वर्मा


No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...