Monday 14 January 2013

b jansampark news 14-1-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
खकनार लोक सेवा केन्द्र का नेपानगर विधायक श्री दादू ने किया शुभारंभ
16 विभागों की 52 सेवाओं का एक ही खिड़की पर मिलेगा लाभ
बुरहानपुर - ( 14 जनवरी ) - खकनार आदिवासी विकासखंड मुख्यालय पर नेपानगर विधायक श्री राजेन्द्र दादू द्वारा सोमवार को लोक सेवा केन्द्र का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर श्री दादू ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री द्वारा किसानों एवं ग्रामीणों को छोटी-छोटी जरूरतो के लिये यत्र-तत्र भटकने का दर्द जाना और लोक सेवा केन्द्रों की परिकल्पना को साकार किया। नागरिको को अब 16 विभागों से संबंधित सेवाओ के लिये एक ही खिड़की पर आवेदन जमा करने पर निर्धारित समय सीमा में उन्हें उनकी जानकारी व लाभ प्राप्त होगा।    
    इसके साथ ही किसानों को खसरे के लिए आवेदन करने पर मात्र 5 दिवसों में खसरा उपलब्ध होगा, और उन्होनें कहा कि कोई कर्मचारी किसानों और ग्रामीणों को गुमराह नही कर सकेगा। यदि किसी कर्मचारी द्वारा लोक सेवा के अधिन प्राप्त आवेदन में लापरवाही की जाती है तो सेवा हेतु निर्धारित समय सीमा में हितग्राही आवेदक को उसके आवेदन की जानकारी और लाभ प्राप्त नही होता है तो संबंधित विभाग के अधिकारी पर 250 रूपये प्रतिदिन के मान से आर्थिक दंड के रूप में भरना होगा, और यह जुर्माना राशि भी संबंधित आवेदक को दी जायेगी।
    इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री रतिलाल चिलात्रे, सीईओ जनपद पंचायत श्री अनिल काजले, जिला लोक सेवा प्रबंधक श्री मनोज शंखपाल समेत कार्यकर्ता और ग्रामीणजन उपस्थित थे।
टीपः- फोटोग्राफ संलग्न
क्र-46/2013/वर्मा


No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...