Thursday 17 January 2013

B JANSAMPARK NEWS 17-01-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
4 करोड़ की लागत से मां ईच्छादेवी धाम में लगेगा रोपवे
प्रदेष की शालेय षिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस ने किया भूमिपूजन
कहा श्रवण कुमार की भूमिका निभायेगा रोपवे
साथ ही 26 लाख की लागत से आई.डब्ल्यू.एम.पी.योजनांतर्गत होने वाले निर्माण कार्यो का भी भूमिपूजन
बुरहानपुर - (17 जनवरी 2013) - माता ईच्छादेवी के दर्शन अब निःशक्त एवं वृद्धजन आसानी से कर पायेगें। वह भी माता के दरबार में अपनी हाजरी लगा पायेगें। यह बात प्रदेश की शालेय शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस ने ईच्छापुर में ईच्छादेवी धाम में लगने वाले रोपवे के भूमिपूजन कार्यक्रम में कही। उन्होनें कहा कि यह रोपवे श्रवण कुमार की तरह कार्य करेगा, और दर्शनार्थीयों को माता ईच्छादेवी के आसानी से दर्शन करायेंगा।
    इसके साथ ही स्कूल शिक्षामंत्री श्रीमती चिटनीस ने ईच्छादेवी धाम में रोपवे निर्माण करने वाली कलकत्ता की दामोदर रोपवे कंपनी और जिला कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी के कार्य की प्रशंसा भी की। जिनके सहयोग से ईच्छादेवी मंदिर में रोपवे का कार्य प्रारंभ हो सका है। उन्होनें बताया कि 4 करोड़ रूपये की लागत से इस रोपवे का निर्माण कंपनी द्वारा 18 माह में किया जायेगा।
    वही इस अवसर पर शालेय शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस ने कलकत्ता से आये दामोदर रोपवे कंपनी के जनरल मेनेजर के.पी.बेनर्जी से अपील कि की वह 18 माह की जगह दिनरात काम करके 12 माह में रोपवे का कार्य पूर्ण करें। जिसके लिये उन्होनें शासन, प्रशासन और ट्रस्ट द्वारा उनका पूरा कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करने का वादा भी किया। इस अवसर कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने ईच्छादेवी मंदिर टस्ट के सचिव द्वारा इस कार्य के लिये उत्कृष्ट कार्य करने पर उनका सम्मान भी किया।
आई.डब्ल्यू.एम.पी.योजनांतर्गत 26 लाख के कार्यो का भी किया भूमिपूजन:- ईच्छादेवी रोपवे भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर शालेय शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस ने ईच्छापुर में एकीकृत जलग्रहण विकास कार्यक्रम कें अंतर्गत 26 लाख की लागत से होने वाले ग्राम भोटा में चेक डेम, ईच्छापुर में चेक डेम, ईच्छापुर पाईप लाईन, गोधनखेड़ा में खेत तालाब, गोलखेड़ा में रपटा निर्माण, खापरखेड़ा में चेकडेम और धामनगांव में बनने वाले चेक डेम का भूमिपूजन किया। साथ ही पंचपरमेश्वर के अंतर्गत ग्राम पंचायत ईच्छापुर में निर्मीत होने वाली 2 सी.सी.रोड़ो का भी भूमिपूजन किया।
    इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गौराबाई दरबार, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री अरूण पाटिल, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती संगीता नगीन सन्यास, कृषि मंडी उपाध्यक्ष श्रीमती जलुबाई, नगर पालिका परिषद् शाहपुर के अध्यक्ष श्री रामभाउ सोनवणे, कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी, पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश शर्मा, दामोदर रोपवे कंपनी के जनरल मेनेजर के.पी.बेनर्जी, ईच्छापुर मंदिर ट्रस्ट के फकीरा श्रीमत तारे समेत सम्मानीय जनप्रतिनिधी और जिला अधिकारी उपस्थित थे।
क्र-54/2013/वर्मा



No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...