Saturday 5 January 2013

jansampark news 5-1-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
मंडी समिति बुरहानपुर का प्रथम सम्मेलन 7 को
अध्यक्ष उपाध्यक्ष का भी होगा निर्वाचन
दोपहर 2 बजे तक अध्यक्ष पद और शाम 5.30 बजे तक उपाध्यक्ष पद के परिणामो की होगी घोषणा
निर्वाचन कार्यक्रम की समय सारणी जारी 
बुरहानपुर - (5 जनवरी 2013) - मंडी निर्वाचन 2012 के अंतर्गत कृषि उपज मंडी समिति बुरहानपुर के कृषक सदस्य, व्यापारी सदस्य, तुलैया और हम्माल सदस्य के निर्वाचन के परिणामों का मध्यप्रदेश राजपत्र असाधारण मंे 24 दिसम्बर 2012 को प्रकाशन होने के बाद मध्य प्रदेश कृषि उपज मण्डी (मण्डी समिति का निर्वाचन) नियम, 1997 के नियम 84 के अंतर्गत धारा 13 की उपधारा 13 की उपधारा (1) के अधीन कृषि उपज मण्डी समिति बुरहानपुर के निर्वाचित सदस्यों का प्रथम सम्मेलन आयोजन और अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद का निर्वाचन और कृषि उपज मण्डी समिति बुरहानपुर का प्रथम सम्मेलन 7 जनवरी 2013 को प्रातः 11 बजे से कृषि उपज मण्डी समिति बुरहानपुर के कार्यालय में आयोजित होगा।
जिसके लिये कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशुतोष अवस्थी ने पूर्व में ही अनुविभागीय दंडाधिकारी बुरहानपुर श्री सूरज नागर को प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त किया है।
-ःसमय सारणी घोषितः-
दोपहर 2 बजे अध्यक्ष पद का परिणाम होगा घोषित- 7 जनवरी को आयोजित होने वाले कृषि उपज मंडी समिति बुरहानपुर के अध्यक्ष पद के निर्वाचन के लिये नाम निर्देषन पत्र प्रातः 11 बजे से लेकर 12 बजे तक प्राप्त किये जा सकेगें। जिसके बाद 12 बजे से 12.15 बजे तक नाम निर्देषन पत्र की संवीक्षा की जायेगी। जिसके बाद 12.15 बजे से लेकर 12.30 बजे तक नाम निर्देषन पत्र की वापसी की प्रक्रिया होगी। जिसके बाद दोपहर 12.30 बजे से लेकर 1 बजे तक मत पत्र तैयार कराये जायेगें। जिसके बाद दोपहर 1 बजे से लेकर 1.30 बजे तक गुप्त मतदान होगा। जिसके उपरांत दोपहर 1.30 बजे से लेकर 2.30 बजे तक मतो की गणना कर परिणाम की घोषणा की जायेगी।
दोपहर 5.30 बजे उपाध्यक्ष पद का परिणाम होगा घोषित- 7 जनवरी को आयोजित होने वाले कृषि उपज मंडी समिति बुरहानपुर के अध्यक्ष पद के निर्वाचन के लिये नाम निर्देषन पत्र प्रातः 2.30 बजे से लेकर 3 बजे तक प्राप्त किये जा सकेगें। जिसके बाद 3 बजे से 3.30 बजे तक नाम निर्देषन पत्र की संवीक्षा की जायेगी। जिसके बाद 3.30 बजे से लेकर 4 बजे तक नाम निर्देषन पत्र की वापसी की प्रक्रिया होगी। जिसके बाद दोपहर 4 बजे से लेकर 4.30 बजे तक मत पत्र तैयार कराये जायेगें। जिसके बाद दोपहर 4.30 बजे से लेकर 5 बजे तक गुप्त मतदान होगा। जिसके उपरांत दोपहर 5 बजे से लेकर 5.30 बजे तक मतो की गणना कर परिणाम की घोषणा की जायेगी।
क्र-15/2012/वर्मा
शासकीय कलेण्डर 2013 में दरगाह-ए-हकीमी का फोटोग्राफ चयनित
शहर के छाया चित्रकार कमलेष पालीवाल ने भेजा था फोटो
जनसंपर्क संचालनालय द्वारा आयोजित की गई थी प्रतियोगिता
बुरहानपुर - (5 जनवरी 2013) - वर्ष 2013 के शासकीय कलेण्डर इमेजेस ऑफ मध्य प्रदेश में बुरहानपुर के छायाचित्रकार कमलेश पालीवाल द्वारा खीचा गया दरगाह-ए-हकीमी का फोटो चयनित हुआ है। जो कि वर्ष 2013 के शासकीय कलेण्डर के अगस्त माह में प्रकाशित होगा। जिसके लिये कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने जिले के फोटोग्राफर श्री पालीवाल की सराहना करते हुए उन्हें बधाई भी दी है। 
उल्लेखनीय है कि जनसंपर्क संचालनालय द्वारा प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। मध्यप्रदेश शासन के वर्ष 2013 के केलेण्डर के लिये विभिन्न छायाकारों द्वारा भेजी गई फोटो में से प्रत्येक माह के लिये एक-एक फोटो का चयन समिति द्वारा किया गया है । यह सभी फोटो प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर एवं उपलब्धियों पर आधारित है। केलेण्डर के लिये जिन फोटोग्राफ का चयन हुआ है, उनके फोटोग्राफर को 25 हजार का पुरस्कार दिया जायेगा ।
केलेण्डर के माह जनवरी के पृष्ठ के लिये शिशिर दीक्षित द्वारा भेजा गया फोटो खजुराहो उत्सव, फरवरी के लिये महेन्द्र राठौर के अमरकंटक मंदिर, मार्च के लिये रोहित चौरसिया के महाकाल मंदिर-उज्जैन, अप्रैल के लिये प्रभुराम मालवीय के बालिका शिक्षा, मई के लिये गौरव चौरसिया के विष्व प्रसिद्व साँची स्तूप के फोटो का चयन किया गया है ।
इसी प्रकार जून माह के पृष्ठ केलिये आर.के.झारिया के बालिकाओं को खेल में प्रोत्साहन, जुलाई के लिये रूपेश कुमार चौरसिया के रामघाट-उज्जैन, अगस्त के लिये कमलेश पालीवाल के दरगाह-ए-हकीमी-बुरहानपुर, सितम्बर के लिये रमेश सोनी के मिर्च उत्पादन, अक्टूबर के लिये मुकेश देवतवाल के विकास-कम्प्यूटर शिक्षा/कुम्हार की बेटी, नवम्बर के लिये शंकर गुप्ता के आदिवासी महिलाएँ और दिसम्बर माह के पृष्ठ के लिये संजीव गुप्ता के सूर्यास्त-व्ही.आई.पी. रोड-भोपाल के फोटो का चयन किया गया है।
उल्लेखनीय है कि जिला जनसंपर्क कार्यालय बुरहानपुर द्वारा कार्यालय में प्राप्त जिले के चार छाया चित्रकारो अमर चौहान, सागर मोदी, कमलेश पालीवाल और रितेश बावस्कर के छायाचित्र संभागीय स्तर पर संभागीय जनसंपर्क कार्यालय इंदौर भेजे गये थे। जहां से संभागीय स्तर पर समस्त छायाचित्रकारो के छायाचित्र चयनित होकर राज्य स्तरीय चयन के लिये माध्यम भोपाल की ओर प्रेषित कर दिये गये थे।
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न
क्र-16/2012/वर्मा

जिला स्तरीय सतर्कता, सलाहकार एवं अनुश्रवण समिति की बैठक 7 को
बुरहानपुर - (5 जनवरी 2013) - अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम अंतर्गत जिला स्तरीय सतर्कता सलाहकार एवं अनुश्रवण समिति की बैठक 7 जनवरी को आयोजित होगी। जिसकी जानकारी देते हुए सहायक आयुक्त आदिवासी विकास एम.के.मालवीय ने बताया कि बैठक कलेक्टर आशुतोष अवस्थी की अध्यक्षता में 7 जनवरी को दोपहर 12 बजे से कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित होगी। जिसमें 13 बिन्दुओं पर चर्चा होगी।
क्र-17/2012/वर्मा
राज्य के बजट 2013-14 के लिये जन सामान्य के सुझाव आमंत्रित
जिलेवासी उचइनकहमज/हउंपसण्बवउ पर 31 जनवरी तक भेज सकते है सुझाव
वित्त विभाग की नवाचारी पहल
बुरहानपुर - (5 जनवरी 2013) - अब जिले वासी भी राज्य सरकार के बजट 2013 और 14 के लिये शासन को अपने सुझाव भेज सकते है। यह संभव हुआ है। वित्त विभाग की नवाचारी पहल से जिसका उद्देश्य जनसामान्य के सुझावों से राज्य का बजट बनाना है।
    उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा वर्ष 2013-14 के सामान्य बजट बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिसमें जन सामान्य को जोड़ने के लिये वित्त विभाग द्वारा नवाचारी पहल अपनाते हुए जनसामान्य का सुझाव लेने का अभिनव और नवाचारी निर्णय लिया गया है। जिसके अंतर्गत अब बुरहानपुर जिले के वासी भी राज्य के 2013-14 के बजट के लिये अपने सुझाव 31 जनवरी तक उचइनकहमज/हउंपसण्बवउ भेज सकते है। ताकि यह बजट जन अपेक्षाओं के अधिक अनुरूप और विकासोन्मुखी बन सकें। 
क्र-18/2012/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...