Tuesday 8 January 2013

JANSAMPARK NEWS 08-01-2013

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति वितरण षिविर 17 और 24 को
बुरहानपुर - (08 जनवरी 2013) - जिले के आदिवासी एवं अनुसूचित जाति विद्यार्थीयों के लिये पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति शिविर का आयोजन आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा किया जा रहा है। यह शिविर जिले के आदिवासी एवं अनुसूचित जाति छात्रवृत्ति और जागृति कैरियर गाईडेन्स के लिये खकनार विकासखंड के अंतर्गत सिटीजन उ.मा.विद्यालय नेपानगर में 17 जनवरी को और बुरहानपुर विकासखंड के अंतर्गत 24 जनवरी को राजस्थानी भवन में प्रातः 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होगा।
जिसकी जानकारी देते हुए सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग श्री एम.के.मालवीय ने बताया कि इस शिविर में आदिवासी विद्यार्थीयों को शिविर के दौरान ख्याति प्राप्त एवं प्रबुद्ध विचारक एवं तकनिकी से संबंधित विषय विशेषज्ञों एवं केरियर गाईडेन्स तथा व्यक्तित्व विकास के क्षेत्र के विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यानों के माध्यम से मार्गदर्शन दिया जायेगा।
क्र-22/2012/वर्मा
पंचायत चुनाव में बाये हाथ अंगुली के स्थान पर दांये हाथ की अंगुली में लगाई जायेगी अमिट स्याही
बुरहानपुर - (08 जनवरी 2013) - मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग के द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि 21 दिसम्बर 2012 को संपन्न हुए मण्डी समितियों के आम निर्वाचन के समय मतदाताओं के बाये हाथ की तर्जनी पर लगाई गई मार्कर पेन (अमिट स्याही) का निशान अभी भी बना हुआ है, और इसे पूरी तरह मिटने में अभी और समय लगना संभावित है। इसलिये प्रदेश में नगर पालिकाओं, पंचायतों के आम और उपनिर्वाचन 2012-13 हेतु मतदान माह जनवरी 2013 में होना है। इसलिये इन चुनावों में पुनः बायें हाथ की ही तर्जनी पर मार्कर पेन (अमिट स्याही) लगायें जाने से विवाद और भ्रम की स्थिती उत्पन्न न हो इसलिये यह निर्देशित किया गया है कि नगर पालिकाओं, पंचायतों के आम और उप निर्वाचन 2012-13 में माह जनवरी 2013 को होने वाले मतदान के अवसर पर मतदाताओं के बायें हाथ की तर्जनी के बजाय दायें हाथ की तर्जनी पर मार्कर पेन (अमिट स्याही) का निशान लगाया जायेंगा। ऐसा करने की प्रक्रिया वही रहेगी जिसका विवरण पीठासीन अधिकारियों की मार्गदर्शिका में दिया गया है।
    यह जानकारी देते हुए उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री के.एल.यादव ने बताया कि इस निर्देश के अनुसार ही 16 जनवरी को जिले की डोईफोड़िया ग्राम पंचायत में होने वाले सरपंच पद के उपचुनाव और विरोदा में 1 पंच का चुनाव कराया जायेगा।
क्र-23/2012/वर्मा
जिलास्तरीय पुष्प प्रदर्शनी का होगा आयोजन
ईच्छुक उम्मीद्वार 24 जनवरी तक उद्यानिकी विभाग में कर सकते है संपर्क

बुरहानपुर - (08 जनवरी 2013) - उद्यान विभाग द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर नेहरू स्टेडियम ग्राउण्ड पर जिला स्तरीय गुलाब एवं पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा हैं।
    उल्लेखनीय है कि विगत 5 वर्षो से गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिले के किसानों एवं किचन गार्डन में शोभायमान फूलों को लगाने वाले नागरिकों द्वारा प्रदर्शनी में अपने फूल एवं गमले रखकर जिले में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किये हैं।
    सहायक संचालक उद्यानिकी श्री आर.एन.एस.तोमर द्वारा बताया गया कि इस वर्ष भी सभी गुलाब एवं अन्य शोभायमान पौधे पुष्प प्रदर्शनी में रखने हेतु दिनांक 24 जनवरी 2013 शाम तक उद्यान विभाग से सम्पर्क करें ताकि स्थान सुरक्षित किया जा सकें।
क्र-24/2013/वर्मा

1 comment:

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...