Monday 28 January 2013

a jansampark news 28-01-13

जिला जनसंपर्क कार्यालय-बुरहानपुर
समाचार
टीएल
कारगर चौपाल लगाये जिला अधिकारी समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने दिये आदेष
परिवार कल्याण कार्यक्रम की भी कि समीक्षा
दिये व्यापक निर्देष
बुरहानपुर - ( 28 जनवरी 2013) - सभी अधिकारी ग्रामों में पहुंचकर कारगर चौपाल लगाये। यह निर्देश समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने सभी जिला अधिकारियों को दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि सभी जिला अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि वह इस 7 दिनों के भीतर ग्रामों में पहुंचकर चौपाल लगाये। चौपाल के साथ ही अधिकारी गांव के आंगनवाड़ी केन्द्रों, स्कूलों और शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण भी करें। इस दौरान सभी विभागों के ग्रामीण स्तर के अधिकारी भी उपस्थित रहें। जिला अधिकारी चौपाल के दौरान स्थानीय स्तर पर ग्रामीणों की समस्यां सुनकर उनका निराकरण करें। एवं पालन प्रतिवेदन भी प्रस्तुत करें।
    साथ ही कलेक्टर श्री अवस्थी ने आगामी 4 फरवरी को होने वाली समय सीमा की बैठक में अधिकारीवार उनके द्वारा लगाई गई चौपालों की समीक्षा करने की बात भी कही।
परिवार कल्याण कार्यक्रम की कि समीक्षा:- सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने राष्ट्रीय परिवार कल्याण कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए सभी जिला अधिकारियों को अपने विभाग का लक्ष्य जल्दी से जल्दी प्राप्त करने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होनें जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को फरवरी माह में 11 की जगह 16 नसबंदी शिविर आयोजित करने और धुलकोट एवं परेठा में 2-2 शिविर लगाने के आदेश दिये। इसके साथ ही कलेक्टर श्री अवस्थी ने जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को, सचिवो और जिला महिला बाल विकास अधिकारी को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं को सक्रियता से राष्ट्रीय परिवार कल्याण कार्यक्रम के कार्य करने के लिये प्रेरित करने के आदेश दिये।
    इस मौके पर टीएल बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने जिले के दोनो ही राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को और तहसीलदारों को भी राष्ट्रीय परिवार कल्याण कार्यक्रम की समीक्षा करने के और तेजी लाने के निर्देश दिये।
छात्रावास का करें निरीक्षण:- सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विकास विभाग को छात्रावासों का निरीक्षण करने एवं निरीक्षण प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के आदेश दिये। साथ ही छात्रावासों कि अव्यवस्थाओं को दूर करने की बात भी कही।
पी.जी.आर. के प्रकरणों को गंभीरता से ले जिला अधिकारी:- समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री आशुतोष अवस्थी ने सभी विभागों के जिला अधिकारियों को पी.जी.आर. के प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए निराकरण करने के आदेश दिये। साथ ही उन्होनें सभी जिला प्रमुखों को जनसुनवाई में आने वाले प्रकरणों को जल्द से जल्द निराकरण करने के आदेश भी दिये।
तेजी से हटाये अतिक्रमण:- तहसीलदार मुहिम चलाकर अतिक्रमणों को हटाये यह निर्देष भी समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अवस्थी ने दिये। उन्होनें आदेेश देते हुए कहा कि सभी तहसीलदार अतिक्रमण हटाने के मामले में तेजी लाये।
इसके साथ ही कलेक्टर श्री अवस्थी ने समय सीमा की बैठक में जिले के विकास के लिये संचालित समस्त विभागों की योजनाओं की समीक्षा की। साथ ही उसमें तेजी लाने के निर्देश भी दिये। इसके साथ ही उन्होनें संबंधित अधिकारियों को पेंशनों का भुगतान सही समय में कराने, निर्माण कार्य में मजदूरी का भुगतान कराने, लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत निश्चित समय सीमा में योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाने, सूचना के अधिकार के तहत जानकारी समय पर उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये।
बैठक में अपर कलेक्टर श्री पी.आर.कतरोलिया, सीईओ जिला पंचायत श्री सुरेश्वरसिंह, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मीना मिश्रा, एसडीएम जी.पी.कुडे, एसडीएम श्री सूरज नागर और डिप्टी कलेक्टर श्री के.एल.यादव समेत समस्त विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थें।
क्र-85/2013/वर्मा
कुष्ठ निवारण दिवस एवं पखवाड़ा 30 जनवरी से
बुरहानपुर - ( 28 जनवरी 2013) - राष्ट्रीय कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत कुष्ठ निवारण दिवस एवं पखवाडे़ का आयोजन किया जायेगा। जिसकी जानकारी देते हुए जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री ईष्वरलाल मेहरा ने बताया कि जिले में 30 जनवरी से 13 फरवरी तक कुष्ठ निवारण दिवस एवं पखवाड़ा मनाया जायेगा।
क्र-86/2013/वर्मा
पुस्तक मेले में व्यक्तिगत 5 हजार और संस्थागत 10 हजार से अधिक की पुस्तक खरीदने वाले पाठक करें संपर्क
बुरहानपुर - ( 28 जनवरी 2013) - जिला प्रशासन द्वारा 18 जनवरी से 23 जनवरी तक सुभाष स्कूल मैदान में आयोजित किये गये स्वामी विवेकानंद पुस्तक मेले से व्यक्तिगत 5 हजार रूपये से अधिक और संस्थागत 10 हजार रूपये या उससे अधिक रूपये की पुस्तकें क्रय करने वाले पाठक बिलों की छायाप्रति के साथ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बुरहानपुर के कार्यालय में संपर्क कर सकते है। ताकि उन्हें सम्मान पत्र प्रदान किया जा सकें।
क्र-87/2013/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...