Tuesday 1 January 2013

JANSAMPARK NEWS & PHOTO 01-01-13






                                                     जिला जनसंपर्क्र कार्यालय-बुरहानपुर
                                                                        समाचार
                                                             मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना
                           सांई दरबार में हाजरी लगाने के लिये जिले से 56 तीर्थयात्री शिर्डी हुए रवाना
                                             सांई नाथ के जयकारो से गूंज उठा स्टेशन परिसर
बुरहानपुर - (01 जनवरी 2013) - राज्य शासन की महत्वकांक्षी और विनम्र पहल मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के अंतर्गत जिले से 56 तीर्थयात्री सांईधाम में मत्था टेकने के लिये प्रातः 4 बजे स्पेशल टेªन से शिर्डी के लिये रवाना हुए। इतना ही नही शिर्डी की यात्रा के लिये अपने घर से बुजुर्गो को विदा करने आये परिजनों के चेहरों पर भी इस बात की खुशी साफ झलक रही थी आर्थिक रूप से कमजोरी के बावजूद प्रदेश शासन की सराहनीय पहल से उनके घर के बुजुर्ग भी तीर्थयात्रा का लाभ उठा पा रहे है। तो दूसरी ओर शिर्डी के सांईधाम जाने वाले बुजुर्ग भी काफी खुश थे।    
    शिर्डी के सांई भगवान के दर्शन के लिये पूरे वर्ष भर देश-विदेश से आने वाले भक्तों का तांता लगा रहता है। इसी कड़ी में जिले के 56 तीर्थयात्री भी भगवान सांई  के अलौकिक दर्शन करेगें।
भक्तिमय वातावरण में श्रद्धालु रवाना:- शिर्डी के लिये तीर्थयात्री जय सांईराम, जय सांईनाथ के जयकारो के बीच रवाना हुए। एवं इस अवसर पर संपूर्ण रेल्वे स्टेशन परिसर जय सांईराम और जय सांईनाथ के जयकारो से गंूज उठा। जिले से सांईनाथ के दर्शन के लिये रवाना हो रहे जिले के तीर्थयात्रियों कि बिदाई जिला प्रशासन द्वारा भारतीय संस्कृति के अनुरूप कुमकुम तिलक लगाकर, फूलमाला पहनाकर और आरती उतारकर की गई। इस अवसर पर ढोल नगाड़ों के बीच भक्तिमय वातावरण मंे रवाना हो रहे जिले के 56 तीर्थयात्रियों के चेहरो पर भी अलौकिक तेज के साथ ही अपार उत्साह देखने को मिला।
2 अनुरक्षक भी हुए रवाना- जिला प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के अंतर्गत सांईनाथ के लिये रवाना हुए 56 तीर्थयात्री के जत्थे के साथ ही प्रशासन द्वारा तीर्थयात्रीयों की देखभाल के लिये 2 शासकीय कर्मचारी अनुरक्षक के रूप में जत्थे के साथ रवाना हुए है।
मंगलमय यात्रा की कि कामना:- बुरहानपुर से मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत भगवान सांईनाथ के दर्शन के लिये रवाना हुए तीर्थयात्रीयों को बिदाई देने आये मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सुरेश्वरसिंह ने तीर्थयात्रियों को भावभीनी बिदाई देते हुए उनकी सुखमय एवं मंगलमय यात्रा की कामना की।
धन्य है यह शासन का यह प्रयास:- तीर्थयात्रा के लिये रवाना हो रहे तीर्थयात्रियों ने शासन की सराहनीय पहल की खुले मन से प्रशंसा की। तीर्थयात्रियों ने कहा कि हमने सोचा नही था कि हम कभी शिर्डी के दर्शन के लिये जा पायेगें। लेकिन सरकार की इस योजना और ईश्वर की कृपा से ही हमें तीर्थयात्रा का अवसर मिला है।
शिर्डी के लिये तीर्थदर्शन योजना के तहत रवाना हो रहे तीर्थयात्रियांे को बिदा करने के लिये जिला पंचायत सीईओ श्री सुरेश्वरसिंह, तहसीलदार अनिल सपकाले और परियोजना अधिकारी श्री विजय पचौरी समेत जिला अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
टीपः-फोटोग्राफ संलग्न
क्र-1/2012/वर्मा

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...