Sunday, 26 July 2015

JANSAMPARK NEWS 2-6-15

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर म.प्र.

समाचार  

मुमताज फैस्टीवल पर शानदार मुशायरा/कवि सम्मेलन 7 जून को

बुरहानपुर/2 जून/ ऐतिहासिक नगर बुरहानपुर में मुमताज महल की पुण्यतिथि 07 जून को मनाई जायेगी। इस दौरान नगर के ताज शाही किले में पर्यटन और शहर के विकास पर सेमीनार का आयोजन किया गया है। 

इस कार्यक्रम के लिये भारत के महामहिम राष्ट्रपति ने फिल्मकार आसिफ प्रोडक्शन श्री शहजादा आसिफ खान को शुभकामनाएं एवं बधाई दी है। 7 जून को रात्रि 7 बजे गुलमोहर मार्केट में शानदार मुशायरे/कवि सम्मेलन होगा। कार्यक्रम में मशहूर शायर व कविगण जैसी अनेक सख्शियतंे आयेगी। अवाम से गुजारिश है कि मुमताज महल की पुण्यतिथि व गंगा जमुना कार्यक्रम में गरिमामयी उपस्थिति अवश्य दर्ज करायेगे। कार्यक्रम का संचालन साहित्य अकादमी द्वारा पुरस्कृत डॉ.वासिफ खान करेगें। 

 यह जानकारी श्री खान ने दी। उन्होनें बताया कि मुमताज महल फैस्टीवल पर बुरहानपुर के सम्पूर्ण इतिहास पर चर्चा होगी। कार्यक्रम में पुरातत्व समिति सदस्यों को सम्मानित किया जावेगा। बुरहानपुर दर्शनी पर निर्मित फिल्म का प्रदर्शन होगा। 

----------
क्रमांक/03/482/2015                          पवार/सचिन/पुरातत्व/फोटो 

समाचार

पुरातत्व समिति बैठक 4 जून 

बुरहानपुर/2 जून/- जिला पुरातत्व समिति की बैठक 04 जून 2015 को आयोजित की गई। उक्त बैठक कलेक्टेªट सभागर में शाम 5 बजे होगी। 

यह बैठक कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरिन की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार संपन्न होगी। इस दौरान जिले में टूरिज्म को दृष्टिगत रखते हुए दो मॉडर्न डेव्लपमेंट (आधुनिक विकास) के प्रस्ताव पर चर्चा की जाना है। पुरातत्व वस्तुएं, प्रदर्शनी एवं दान करने वाले व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र जारी करना। पुरातत्व म्यूजियम की व्यवस्थाएं और आहूखाने में उद्यान लगाने पर चर्चा की जावेगी। अन्य निर्णय अध्यक्ष की अनुमति से लिये जायेगें। 

----------
क्रमांक/04/483/2015                                पवार/सचिन/पुरातत्व  

No comments:

Post a Comment