Saturday, 21 November 2015

JANSAMPARK NEWS 11-9-15

जिला जनसम्पर्क कार्यालयबुरहानपुर म.प्र.
समाचार
कलेक्टर ने निम्बोला प्रा.स्वा.केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण
साथ ही मांडवा ग्राम में निर्माणाधीन हाईस्कूल का किया अवलोकन 
बुरहानपुर/11 सितम्बर/ कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरिन सिंथिया ने निम्बोला पहुंचकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होनें केन्द्र में उपलब्ध रजिस्टरों की जांचकर अपडेट रखने कर्मचारियों को निर्देश दिये। कलेक्टर ने लेबर रूमभण्डार कक्षऔषधी केन्द्र का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होनें वहा स्टॉप से प्रसुतादवाई वितरण और मरीजों की संख्या संबंधी जानकारी प्राप्त की। रजिस्टर में मातृ-शिशु कार्ड नंबर की एन्ट्री अनिवार्य रूप करने की हिदायत दी। कलेक्टर ने उपस्थित सुपरवाईजर से कहा कि ए.एम.एन. को संस्थागत प्रसव कराने हेतु प्रेरित करें। लेबर रूम में उपयोगी सामग्री को व्यवस्थित और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये।
कलेक्टर ने मांडवा में निर्माणाधीन हाईस्कूल का किया अवलोकन:- कलेक्टर श्रीमती सिंथिया मांडवा ग्राम पहंुचकर निर्माणाधीन हाईस्कूल का बारीकि से अवलोकन किया। उन्होनें निर्माण एजेंसी को गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। साथ ही निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कार्य में लापरवाही बरतने इंजिनियर को एस.सी.एन. जारी करने निर्देश दिये। मांडवा ग्राम पंचायत भवन में आधार कार्ड बनाने हेतु कैम्प लगाया गया है। यहां पर शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने हेतु सचिव को निर्देश दिये।
            जिसके उपरांत कलेक्टर ने मांडवा उप स्वास्थ्य केन्द्र में उपस्थित स्वास्थ्य कार्यकर्ता से दवाई एवं सामग्री की जानकारी प्राप्त की। कार्यकर्ता ने बताया कि केन्द्र का रिपेयरिंग का कार्य चल रहा है। कलेक्टर ने एसडीएम नेपानगर को सामग्री सीवल में शिफ्ट करने के निर्देश दिये। उन्होनें मांडवा आंगनवाड़ी केन्द्र में सुपोषण अभियान के अंतर्गत पोषण आहार संबंधी बच्चों की माताओं से पूछताछ की। साथ ही मांडवा में प्राथमिक एवं हाईस्कूल का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर को यहां पर शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं के लिये पर्याप्त कक्ष ना होने की समस्या बताई। उन्होनें जनपद पंचायत इंजिनियर को तीन अतिरिक्त कक्षों का स्टीमेट तैयार करने हेतु निर्देशित किया। भम्रण में एसडीएम नेपानगर श्री शंकरलाल सिंगाडेपीआईयू कार्यपालन यंत्री श्री कुरैशी सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।








टीपः- फोटोग्राफ संलग्न क्रमांक 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8 है।
-------
क्रमांक-33/786/2015                                     सचिन/प्रशासन/फोटो 

समाचार
जिले में कलेक्टर ने तीन स्थानीय अवकाश घोषित किये
बुरहानपुर/11 सितम्बर/ राज्य शासन सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय द्वारा बुरहानपुर जिले के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किए है।
            कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आइरिन सिंथिया ने विहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए आज 12 सितम्बर 2015 शनिवार को पोला त्यौहार, 28 सितम्बर 2015 सोमवार अनंत चतुदर्शी का दूसरा दिन और 9 नवम्बर 2015 सोमवार धनतेरस को संपूर्ण जिले में स्थानीय अवकाश की घोषणा की है। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व 10 नवम्बर 2015 मंगलवार रूप चौदस को स्थानीय अवकाश रखा गया था। उक्त अवकाश बैंक एवं कोषालय पर लागू नही होगे।
-------
क्रमांक-34/787/2015                                        सचिन/प्रशासन 

No comments:

Post a Comment