Tuesday, 24 November 2015

JANSAMPARK NEWS 24-11-15

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर म.प्र. 

समाचार

जिला स्तरीय प्रतिभा शिविर संपन्न

चयनित प्रतिभाओं ने नृत्य एवं संगीत की आकर्षक प्रस्तुती दी

बुरहानपुर - ( 24 नवम्बर ) - राज्य शासन के निर्देशानुसार प्रतिभा खोज योजना के तहत जिले में विभिन्न विधाओं जैसें नृत्य, संगीत, साहित्य, चित्र, और शिल्प में ब्लॉक स्तर से चयनित प्रतिभाओं का जिला स्तरीय प्रतिभा शिविर आयोजित हुआ। सर्वप्रथम जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री अश्विनी शिवहरे और सीईओ जिला पंचायत श्री बसंत कुर्रे ने मॉ सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूवात की। इस अवसर पर परियोजना अधिकारी श्री विजय पचौरी एवं सहायक परियोजना अधिकारी श्री प्रवीण पटेल सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन श्री पटले ने किया। 
श्री कुर्रे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतिभा खोज योजना का उद््देश्य नृत्य, संगीत, चित्र एवं शिल्प के क्षेत्र में पारम्परिक रूप से कार्य कर रहे एवं आधुनिक शिक्षण-प्रशिक्षण द्वारा सक्रिय प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना है। साथ ही उनकी प्रतिभा को प्रदर्शन करने के लिये अवसर उपलब्ध कराना है। जिले स्तर पर चयनित प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मौका संभाग स्तर पर दिया जायेगा। कार्यक्रम में चयनित प्रतिभागियों ने शानदार प्रस्तुति दी। 








------
क्रमांक-72/989/2015                       सचिन/पं.ग्रा.वि./फोटो  

समाचार 

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस 7 दिसम्बर को

बुरहानपुर - ( 24 नवम्बर ) - भारतीय सशस्त्र सेनाओं के ऐसे जवान जो देश की रक्षा, राज्य की सुरक्षा, आंतरिक सुरक्षा के दौरान एवं प्राकृतिक आपदाओं में कर्तव्य पालन करते समय वीर गति को प्राप्त हो जाते हैं ऐसे सैनिकों का स्मरण करने, सम्मान देने तथा देश की जनता का अपने सैनिकों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिये देश में प्रतिवर्ष 7 दिसम्बर का दिन सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के रूप में मनाया जाता है। भारतीय सशस्त्र सेनाओं के वह जवान जो देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए है उनका पुण्य स्मरण करते हुए शहीद जवानों के परिवारों के कल्याण के लिये ध्वज बेचकर धनराशि एकत्रित की जाती है। सशस्त्र सेना झण्डा दिवस में दान की गई राशि पर आयकर अधिनियम 1961 की धारा 297 (2) के अंतर्गत आयकर से छूट का प्रावधान है।
------
क्रमांक-73/990/2015                          सचिन/सेना  

समाचार

निःशक्त विद्यार्थियों को मिलेगी प्री एवं पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति

बुरहानपुर - ( 24 नवम्बर ) - निःशक्त विद्यार्थियों को कक्षा 9 वीं से 10 वीं तक प्री-मेट्रिक और 11 वीं से ऊपर पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति मिलेगी। छात्रवृत्ति शासकीय एवं मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान में पढ़ने वाले निःशक्त विद्यार्थियों को मिलेगी। विद्यार्थी छात्रवृत्ति के ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट www.socialjustice.mp.gov.in  पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 30 नवम्बर है।
छात्रवृत्ति के लिए 40 प्रतिशत से अधिक निःशक्तता होनी चाहिए। एक कक्षा में फेल होने पर उसी कक्षा में पढ़ने के लिए दुबारा छात्रवृत्ति नहीं मिलेगी। प्री-मेटिक छात्रवृत्ति के लिए माता-पिता की वार्षिक आय 2 लाख और पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति के लिए वार्षिक आय 2 लाख 50 हजार रुपये से कम होनी चाहिए। 
------
क्रमांक-74/991/2015                           सचिन/सा.न्याय 

No comments:

Post a Comment