Saturday, 21 November 2015

JANSAMPARK NEWS 23-9-15

जिला जनसम्पर्क कार्यालय, बुरहानपुर (म.प्र.)

समाचार

समस्त अधिकारी/कर्मचारी मुख्यालय पर ही निवास करेगें


कलेक्टर ने विभाग प्रमुख को दिये निर्देश 

बुरहानपुर/23 सितम्बर/ मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा गत दिवस आयोजित वीडियो कान्फ्रेसिंग में दिये गये निर्देशानुसार समस्त अधिकारी/कर्मचारी अपने नियत मुख्यालय पर ही निवास करेगें। ताकि किसी भी परिस्थितियों पर तत्काल प्रभावी नियंत्रण रखा जा सके। 
उक्त निर्देशों के परिपालन में कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरिन सिंथिया ने जिले के सभी विभाग प्रमुखों को मुख्यालय पर निवास करने के निर्देश दिये है। साथ ही वे अधीनस्थ स्टाफ को भी कर्तव्य स्थल पर रहने हेतु निर्देशित करेगें। उक्त व्यवस्था को सुचारू रूप से क्रियान्वित करने हेतु कार्यालय प्रमुख और अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों के निवास स्थान का पता और संपर्क नंबर एक सप्ताह के भीतर कलेक्टोरेट कार्यालय में प्रस्तुत करें। कार्यालय द्वारा आकस्मिक निरीक्षण करने पर नियत मुख्यालय पर निवास नहीं करने वाले अधिकारी/कर्मचारी के नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी। 
-------
क्रमांक-75/830/2015                                       सचिन/प्रशासन 

समाचार


फसल कटाई प्रयोगों को मौके पर और वैज्ञानिक पद्धति से करें-

श्रीमती सिंथिया 

कलेक्टर ने समस्त राजस्व निरीक्षक और पटवारियों को प्रशिक्षण में 

दिये निर्देश

बुरहानपुर/23 सितम्बर/आयुक्त भू-अभिलेख एवं बंदोबस्त ग्वालियर के निर्देशानुसार आज 23 सितम्बर को जिला मुख्यालय पर फसल कटाई प्रयोग एवं अन्य कृषि सांख्यिकी योजनाओं से सम्बंधित सैद्वांतिक प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। 
कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरिन सिंथिया ने समस्त राजस्व निरीक्षक और पटवारियों को संभाविक न्यादर्श पद्धति और फसल कटाई प्रयोगों को मौके पर व वैज्ञानिक पद्धति से करने के निर्देश दिये। 
प्रशिक्षण में मुख्यालय ग्वालियर के प्रशिक्षक सहायक सांख्यिकी अधिकारी श्री आर.एन. राठौर द्वारा जिले के सभी राजस्व, भू अभिलेख, कृषि, जिला सांख्यिकी, बैंक अधिकारी, राजस्व निरीक्षक, बाजार भाव प्रतिवेदक, तहसील के कानूनगो, तहसील बुरहानपुर के समस्त पटवारी और अन्य तहसीलों के मुख्यालय पटवारियों को प्रशिक्षण दिया गया। उन्होनें बताया कि फसल कटाई प्रयोगों के अतिरिक्त कृषि मजदूरी, बाजार भाव, थोक फुटकर बाजार, प्रक्षेत्रिय भाव किस तरह तैयार किये जाते हैं। उक्त संबंध में भी चर्चा की गई। साथ ही अन्य सांख्यिकी सम्बंधी समस्त योजनाओं जैसे टी.आर.एस, फसल बीमा, फसल पूर्वानुमान, आनावारी इत्यादि की जानकारी प्रदान की गई। कृषि उप संचालक श्री मनोहर देवके ने उन्नत किस्म के बीजों तथा बीजोपचार की जानकारी दी गई। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी अधिकारी भू-अभिलेख श्री एम एल आर्य, डिप्टी कलेक्टर श्री सुमेरसिंह मुजाल्दा और अधीक्षक भू-अभिलेख श्री शंकरसिंह कछवाहे उपस्थित रहे। 

-------
क्रमांक-76/831/2015                                  सचिन/राजस्व/फोटो 

No comments:

Post a Comment