Saturday, 21 November 2015

JANSAMPARK NEWS 16-11-15

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर म.प्र. 
समाचार 
समय सीमा बैठक संपन्न 
लंबित पडे़ जनसुनवाई प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण किया जायेें-श्रीमती सिंथिया 
कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को दिये निर्देश
बुरहानपुर - ( 16 नवम्बर ) - लंबित पडे़ जनसुनवाई प्रकरणों को प्राथमिकता से सभी अधिकारी निराकृत करें। ताकि आवेदकों को राहत दिलाई जा सकें। यह निर्देश समय सीमा बैठक में कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया ने सभी अधिकारियों को दिये। साथ ही उन्होनें अन्य विभागों से जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों के निराकरण संबंध में जानकारी प्राप्त की। 
बैठक में कलेक्टर ने वन विभाग को तहसील खकनार कार्यालय परिसर में पौधारोपण करने के निर्देश दिये। जिससे परिसर स्वच्छ एवं संुदर रहेगा। साथ ही यही पौधें बडे़ होकर तपती दुपहरी में लोगों को छाया देगें। इसी प्रकार बैठक में आयुक्त नगर निगम को अतिक्रमण पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होनें आदेश देते हुए कहा कि इसी सप्ताह में कार्यवाही पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। 
बैठक में उद्योग विभाग से टाटा मैजिक वाहन के प्रकरणों की जानकारी प्राप्त की। वही जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक से कहा गया है कि बैंकों के माध्यम से सीएम आवास योजना में लक्ष्यों को जल्द से जल्द पूरा करवाना सुनिश्चित करें। ताकि हितग्राहियों को योजनाओं से लाभान्वित किया जा सकें। 
पदोन्नती संबंधी कार्यवाही लंबित ना रखे:- कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देश दिये कि किसी भी विभाग में लंबित पडे़ समयमान वेतनमान एवं पदोन्नित की कार्यवाही हो जाना चाहिए। कार्यवाही परामर्श दात्री बैठक के पूर्व ही कर लें। सभी विभाग अपने-अपने विभाग में भी बैठक लेकर उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक में जिले के विकास के लिये संचालित समस्त विभागों की योजनाओं की समीक्षा की। साथ ही उसमें तेजी लाने के निर्देश भी दिये।
कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिये
पीएचई विभाग को खकनार में पेयजल की समस्या और बंद पडे़ हैण्ड पम्पों का सुधार कार्य करवाने। 
जिला खाद्य अधिकारी को पात्रता पर्ची उपलब्ध कराने के। 
सभी निकायों को आधार कार्ड, बैंक खाता नंबर की एन्ट्री पोर्टल पर करने के। 
संबंधित अधिकारियों को आधार कार्ड पंजीयन में तेजी लाने के। 
दोनों जनपद सीईओं को ग्राम सभा, साधिकार अभियान की एन्ट्री पोर्टल पर करवाने के। 
और सभी जिला अधिकारियों को खण्ड स्तरीय शिविर में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिये। 
बैठक में अपर कलेक्टर श्री प्रकाश रेवाल, सीईओ जिला पंचायत श्री बसंत कुर्रे, एसडीएम श्री शंकरलाल सिंगाडे़ व श्री के.आर.बडोले, डिप्टी कलेक्टर श्री सुमेरसिंह मुजाल्दा व डिप्टी कलेक्टर श्री एम.एल.आर्य सहित सभी विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे। 
टीपः- फोटोग्राफ संलग्न 1

-------
क्रमांक-48/965/2015                       सचिन/प्रशासन/फोटो  

No comments:

Post a Comment

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...