Thursday 12 November 2015

JANSAMPARK NEWS 18-10-15

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर म.प्र.

समाचार

मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम की कक्षा 

आयोजित 

नियुक्त मेंटर्सों ने अपने-अपने विषयों पर विद्यार्थियों को व्याख्यान 

दिये 

बुरहानपुर /18 अक्टूबर/- मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के अंतर्गत समाजकार्य स्नातक पाठ्यक्रम (सामुदायिक नेतृत्व) की कक्षा आयोजित हुई। यह कार्यक्रम जन अभियान परिषद विकासखण्ड बुरहानपुर के संयोजन में स्थानीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजन किया जा रहा है। कक्षा में सभी विद्यार्थी सम्मिलित हुए। 
पाठ्यक्रम हेतु नियुक्त समस्त मेंटर्सो ने अपने-अपने विषयों पर व्याख्यान दिये। इस कड़ी में मोहन जोषी ने पोषण एवं स्वास्थ्य की अवधारणा को व्यक्ति के दैनिक जीवन व परिवार के पोषण को परिवार के सुझबुझ व समझ से स्वस्थ कैसे रहे विषय पर समझाईष दी। वहीं मनोज राजपुत ने वर्तमान परिवेष में संचार में जीवन कौषल का महत्व पर प्रकाष डाला। नेतृत्व विकास विषय की षिक्षा श्री दिनेष शंखपाल ने विद्यार्थियों को दी। उन्होनें बताया कि लीडर को नीडर साहसी व वर्तमान परिस्थितियों को किस नेतृत्व की आवष्यकता है। श्री महेष कुमार खराडे़ ने छात्र-छात्राओं को बताया कि विकास एक सतत् प्रक्रिया है। विकास की संभावनाओं पर प्रकाष डालते हुए विद्यार्थियों को विकास के आयाम, समस्याऐं व मुद्दें बतलायें। साथ ही विद्यार्थियों के गु्रप से स्वच्छता संबंधी जानकारी एकत्र की गई। श्रीमती सुनंदा चौबे ने कक्षा में उपस्थित विद्यार्थियों को बाल संरक्षण विषय पर व्याख्यान दिया। जिला समन्वयक डॉ.सुप्रिती यादव भी कक्षा में उपस्थित होकर विद्यार्थियों को मार्गदर्षन दिया। 
टीपः- फोटोग्राफ संलग्न 

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...