Saturday 21 November 2015

JANSAMPARK NEWS 14-11-15

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बुरहानपुर म.प्र. 

समाचार 

सर्जना एक सार्थक प्रयास

एक दिवसीय कार्यशाला सह प्रशिक्षण का आयोजन आज 

बुरहानपुर/14 नवम्बर/  जिले में शाला पूर्व शिक्षा की सुदृढता को सुनिश्चित करने एवं कुपोषण में कमी लाने के उद््देश्य से कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया की अध्यक्षता में स्थानीय रेणुका मण्डी प्रागण में एक दिवसीय प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन आज 15 नवम्बर 2015 को प्रातः 11 बजे से किया गया है। जिसमें अंागनवाडी केन्द्रों के स्वरूप को रूचिकर बनाते हुए नर्सरी प्ले स्कूल के रूप में विकसित करने हेतु जिले भर की आंगनवाड़ी केन्द्रों में हुए नवाचारों से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को अवगत कराने के लिये प्रदर्शनी लगाई जायेगी। 
कार्यशाला का मुख्य उद््देश्य यह है कि किस प्रकार जनसहयोग एवं स्थानीय प्राकृतिक संसाधनों का अधिकतम उपयोग कर आंगनवाडी केन्द्रों को नर्सरी/प्ले स्कूल के रूप में विकसित किया जाकर समुदाय में आंगनवाड़ी की सेवाओं की डिमाण्ड पैदा की जा सके। इस सम्मेलन में समस्त कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को अपनी-अपनी सृजन शक्ति का अधिकतम उपयोग करते हुये इस दिशा में नवाचार करने हेतु प्रेरित किया जायेगा। साथ ही आंगनवाड़ी केन्द्रों को नर्सरी प्ले स्कूल के रूप में विकसित करने में सहयोग करने वाले जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संस्थाओं, उधोगपतियों, सामाजिक संगठनों एवं स्थानीय जनसमुदाय को प्रशंसा-पत्र भेंटकर सम्मानित भी किया जायेगा। कार्यक्रम में फाइट हंगर फाउण्डेशन के सहयोग से स्कूली बच्चों हेतु तैयार की गई ‘‘किशोरों के लिये पोषण और स्वास्थ्य निर्देशिका‘‘ पुस्तिका का विमोचन भी किया जायेगा। 
-------
क्रमांक-39/956/2015                            सचिन/ए.बा.वि.

No comments:

Post a Comment

JANSAMPARK NEWS 30-08-18

dk;kZy; dysDVj ¼tulaidZ½ ftyk & cqjgkuiqj lekpkj vuqlwfpr tkfr csjkstxkj ;qodksa dk 3 ls 7 flracj rd gksxk lk{kkRdkj cqjgk...