Saturday, 21 November 2015

JANSAMPARK NEWS 19-10-15

जिला जनसम्पर्क कार्यालय, बुरहानपुर (म.प्र.)

समाचार 

समय सीमा की बैठक संपन्न 

कलेक्टर ने दिये अधिकारियों को निर्देश 

बुरहानपुर/19 अक्टूबर/ जिले में शासन की महत्वकांक्षी योजना मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजनान्तर्गत शीघ्र लक्ष्य पूर्ति करें। यह निर्देश समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया ने दिये। उन्होनें कहा कि हाथकरघा और पिछड़ा वर्ग विभाग एलडीएम से समन्वय स्थापित कर योजना में लक्ष्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। साथ ही जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक से कहा कि बैंकों के सहयोग से महाविद्यालयों में उच्च शिक्षा ऋण हेतु शिविर लगाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।  
कलेक्टर ने जनसुनवाई और पीजीआर प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी विभाग प्रमुख उक्त प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण करें। उन्होनें मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से जिले में स्वाईन फ्लू व डेंगू एवं मलेरिया संबंधी जानकारी पूछी। उन्होनें इस हेतु सीएमएचओ व अधीनस्थ अमले को सतर्क रहने के निर्देश दिये। साथ ही जनसमुदाय को उक्त बीमारियों की रोकथाम व नियंत्रण संबंधी जानकारी अवश्य दी जायेे। आगामी दिवसो में अंत्योदय मेले का आयोजन किया जाना है। जिसमें शासन की योजनाओं से पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किया जावेगा। इसके लिये समस्त विभाग अभी से तैयारियां कर लेवे। ताकि मेले में पात्र हितग्राही को योजना का लाभ दिया जा सकें। 
कलेक्टर ने कहा कि जिले में साधिकार अभियान संचालित है। जिसमें समस्त विभाग प्रमुख अधीनस्थ अधिकारी व कर्मचारी को उपस्थित रहने निर्देशित करें। उक्त अभियान के तहत शासन की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं को शामिल किया गया है। शिविरों में आवेदन पत्रों की सूची तैयार कर नगरीय व ग्रामीण निकायों में प्रस्तुत करें। पोर्टल पर विलेज मास्टर प्लान के अंतर्गत पंचायत की मांग अनुसार एन्ट्री अनिवार्य रूप से की जायें। इस कार्य को दो दिवस में पूर्ण कर लेवे। समस्त निकाय डी-डूप्लीकेशन व आधार कार्ड पंजीयन कार्य में तेजी लाये। बैठक में अपर कलेक्टर श्री प्रकाश रेवाल, सीईओ जिला पंचायत श्री बसंत कुर्रे, एसडीएम के.आर.बडोले, नेपानगर एसडीएम श्री शंकरलाल सिंगाडे, डिप्टी कलेक्टर श्री सुमेरसिंह मुजाल्दा व श्री एम.एल.आर्य सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 
कलेक्टर ने बैठक में समस्त निकायों को अपने-अपने क्षेत्र में जल संरक्षण हेतु बोरी बंधान, स्टॉप डेमो पर गेट लगवाने के निर्देश दिये। ताकि वर्षा पानी को संग्रहित किया जा सके। साथ ही उन्होनें समस्त विभाग प्रमुखो से कहा कि जब फील्ड में जाये तब किसी स्थान पर पानी बहते हुए दिखाई देता है तो संबंधित निकाय को इसकी जानकारी अवश्य रूप से देवे। 
यह भी दिये निर्देश
समस्त निकाय को महाविद्यालय, स्कूलों व अपने-अपने क्षेत्र में प्रतिभा खोज योजना हेतु जन जागरूकता लाने व आवेदन पत्र भरवाने के। 
दोनों जनपद सीईओं को शौचालय निर्माण की पोर्टल में एन्ट्री करवाने के। 
शिक्षा विभाग को जाति प्रमाण पत्र हेतु आवेदन पत्र जमा करने के। 
सभी विभाग प्रमुखों को सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के। 
और समस्त कार्यालय प्रमुख को अपने-अपने विभाग में सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी व कर्मचारियों का पंजीयन अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिये। 

-------
क्रमांक-40/890/2015                         सचिन/प्रशासन/फोटो 

No comments:

Post a Comment