Saturday, 21 November 2015

JANSAMPARK NEWS 31-10-15

जिला जनसम्पर्क कार्यालय, बुरहानपुर (म.प्र.)


समाचार 

राष्ट्रीय एकता, शांति, समृद्धि और विकास के लिये दौड़ा बुरहानपुर 

शहर 

कलेक्टर एवं महापौर ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ को किया रवाना 

बुरहानपुर/ 31 अक्टूबर /- राज्य शासन निर्देशानुसार जिले में आज 31 अक्टूबर 2015 को राष्ट्रीय एकता/संकल्प एकता दिवस पर ‘‘रन फार युनिटी‘‘ दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें सभी आमजन नागरिकों व स्कूली विद्यार्थी राष्ट्रीय एकता, शांति, समृद्धि और शहर के विकास के लिये दौड़ लगाई। इस दौड़ को कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया व महापौर श्री अनिल भोंसले ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। 
इस अवसर पर महापौर श्री अनिल भोंसले ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह दौड़ राष्ट्रीय एकता, सुख, समृद्धि और विकास को बढ़ावा देने के लिए आयोजित की गई। 
इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया ने आमजन नागरिकों व स्कूली छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई। शपथ इस प्रकार है। - ’’मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हॅू कि मैं राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिये स्वयं को समर्पित करूंगा और देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूूॅं, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यो द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूॅं।’’
इस दौड़ में आमजन नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, शैक्षणिक संस्थाओं ने उत्साह से भाग लिया। यह दौड़ सावित्री बाई फूले शा.कन्या उ.मा.विद्यालय से प्रारंभ होकर पाण्डुमल चौराहा, राजपुरा, बस स्टैण्ड से नेहरू स्टेडियम पर समाप्त हुई। इस अवसर पर नगर निगम अध्यक्ष श्री मनोज तारवाला, वनमंडलाधिकारी श्री डी.एस.कनेश, अपर कलेक्टर श्री प्रकाश रेवाल, सीईओ जिला पंचायत श्री बसंत कुर्रे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री बी.एस.बिरदे, डिप्टी कलेक्टर श्री एम.एल.आर्य, डिप्टी कलेक्टर श्री सुमेरसिंह मुजाल्दा, जिला युवा समन्वयक श्री अजीज डिप्टी सहित अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों उपस्थित रहे।




टीपः- फोटोग्राफ संलग्न क्रमांक 1 से 4 तक 
-----
क्रमांक-/64/914/2015                    सचिन/प्रषासन/फोटो 

समाचार

राष्ट्रीय एकता दिवस अवसर पर कलेक्टोरेट में हुआ शपथ कार्यक्रम

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को दिलाई एकता दिवस की 

शपथ

बुरहानपुर/ 31 अक्टूबर /- राज्य शासन निर्देशानुसार राष्ट्रीय एकता एवं संकल्प दिवस के मौके पर 31 अक्टूबर को शपथ कार्यक्रम आयोजित परिपालन में आज प्रातः 11 बजे कलेक्टोरेट में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ  दिलायी गई। 
कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरीन सिंथिया ने कलेक्टेªट के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई। इस मौके पर डिप्टी कलेक्टर श्री सुमेरसिंह मुजाल्दा व डिप्टी कलेक्टर श्री एम.एल.आर्य., खनिज अधिकारी श्री अशोक सिंगारे सहित अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों उपस्थित रहे। 
यह दिलाई शपथ
’’मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हॅू कि मैं राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिये स्वयं को समर्पित करूंगा और देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूूॅं, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यो द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूॅं।’’
टीपः- फोटोग्राफ संलग्न क्रमांक 5 से 6 तक 


-----
क्रमांक-/65/915/2015                    सचिन/प्रषासन/फोटो 

समाचार


मध्य प्रदेश स्थापना दिवस जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती पाटीदार के 

मुख्य आतिथ्य में आयोजित 


साथ ही ध्वजारोहण और संदेश वाचन भी करेगी

बुरहानपुर/31 अक्टूबर/- राज्य शासन के निर्देशानुसार मध्य प्रदेश स्थापना दिवस आज एक नवम्बर को पूर्ण गरिमामयी ढंग से मनाया जायेगा। मध्य प्रदेश का जिला स्तरीय मुख्य समारोह में आज मुख्य अतिथि श्रीमती गायत्री राजाराम पाटीदार एक नवम्बर को प्रातः 10.30 बजे राष्ट्रध्वज फहरायेगी। तत्पश्चात राष्ट्रगान व मध्य प्रदेष गान का गायन किया जायेगा। समारोह में श्रीमती पाटीदार माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान का प्रदेशवासियों के नाम संदेश वाचन भी करेगी। मुख्य अतिथि स्थानीय जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम ग्राउंड पर आयोजित समारोह में उपस्थित जनसमूह को प्रदेश के विकास एवं समृद्धि के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ होने का संकल्प भी करायेगी।  
कलेक्टर श्रीमती जे.पी.आईरिन सिंथिया ने मध्य प्रदेश दिवस समारोह में सभी आमजन नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, उद्योगपतियों, व्यवसायियों, समाजसेवियों, धर्मगुरूओं, स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी एवं सदस्यों से गरिमामयी उपस्थिति दर्ज कराने की अपील की गई है। इस दौरान जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, मीसाबंदियों एवं शहीद सैनिकों के परिवारों को तथा स्वच्छ मध्य प्रदेश अभियान अंतर्गत गठित समितियों के पदाधिकारियों की भी विशेष तौर पर सम्मानीय उपस्थिति अपेक्षित है। समारोह में हाई/हॉयर सेकेण्डरी स्कूल एवं महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं, शासकीय अधिकारियों/कर्मचारियों की प्रतिभागिता अनिवार्य है। 
-----
क्रमांक-/66/916/2015                    सचिन/प्रषासन

No comments:

Post a Comment